Move to Jagran APP

पंजाब के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सिविल सेवा परीक्षा में मिलेंगे अब और अधिक मौके

पंजाब सिविल सेवा में जाने वाले युवाओं को परीक्षा में बैठने के मौकों की गिनती बढ़ाने के लिए केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का पैमाना अपनाने का फैसला किया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 06 Aug 2019 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 07 Aug 2019 08:50 AM (IST)
पंजाब के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सिविल सेवा परीक्षा में मिलेंगे अब और अधिक मौके
पंजाब के युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, सिविल सेवा परीक्षा में मिलेंगे अब और अधिक मौके

जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने पंजाब सिविल सेवा में जाने वाले युवाओं को परीक्षा में बैठने के मौकों की गिनती बढ़ाने के लिए केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) का पैमाना अपनाने का फैसला किया है। इसके तहत जनरल कैटेगरी के लिए चार से बढ़ाकर छह, पिछड़ी श्रेणियों के नौ और अनुसूचित जाति के विद्यार्थियों के लिए अनगिनत मौके शामिल किए गए हैं।

loksabha election banner

यूपीएससी के नियमों के मुताबिक एससी श्रेणी के लिए आयु सीमा 42 साल होगी, जबकि जनरल के लिए 37 और पिछड़ी श्रेणियों के लिए 40 साल होगी। इसका एलान विधानसभा में सदन के नेता और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक सवाल के जवाब में किया।

विधायक लखवीर सिंह लक्खा की ओर से पूछे गए सवाल का जवाब में कैप्टन ने कहा कि सरकार इस संबंध में तबदीली लाने के लिए पिछले कुछ हफ्तों से काम कर रही है। मुख्यमंत्री ने बताया कि मौजूदा पंजाब सिविल सेवाएं नियमावली-2009 के अनुसार पीसीएस में सभी कैटेगरी के लिए चार मौके हैं। इसको लागू करने से पहले उपरोक्त परीक्षा में बैठने के लिए सभी कैटेगरी के लिए अवसर की कोई सीमा नहीं होती थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.