चंडीगढ़, जेएनएन। आसपास के राज्यों में पराली की वजह से शहर की भी हवा जहरीली हो रही है। इसकी वजह से सोमवार को भी वातावरण में हल्की धुंध छाई रही। ऐसी स्थिति में लोगों को गले में खराश और आंखों में जलन होने के साथ सांस लेने की समस्या से जूझना पड़ रहा है, लेकिन जल्द ही अब इससे शहरवासियों को राहत मिल सकती है। मौसम विभाग के निदेशक सुरेंद्रपाल शर्मा ने बताया कि वीरवार को आसमान से राहत की बारिश हो सकती है, जिससे लोगों को सांस लेने के साथ अन्य हो रही समस्याओं से निजात मिल सकती है।

सोमवार को शहर में धूप तो देखने को मिली, लेकिन वह भी थोड़ी देर के लिए। शहर में पॉल्यूशन लेवल भले ही पड़ोसी राज्यों से कम हो, लेकिन लोगों को इससे होने वाली समस्याओं से दो-चार होना पड़ रहा है। शाम तक शहर को हर रोज धूल घेर लेती है, इसके चलते सड़कों पर वाहन चलाने में भी दिक्कत आती है। सोमवार को शहर का अधिकतम तापमान 28.9 डिग्री सेल्सियस रहा, जोकि सामान्य से एक डिग्री कम रहा। वहीं न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहा। मंगलवार और बुधवार की सुबह और शाम को शहर में धुंध छाने के साथ अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रह सकता है। वहीं वीरवार को बारिश होने के आसार है। इसके साथ ही बारिश की वजह से शहर का तापमान चार डिग्री गिरावट के साथ 25 डिग्री रहने की संभावना है।

बारिश हुई तो बढ़ेगी ठंड

सुरेंद्रपाल ने बताया कि वीरवार हल्की बारिश होने के बाद तापमान में चार डिग्री तक गिरावट देखने को मिल सकती है। बारिश की वजह से आसमान में मौजूद धूल निचे गिर जाएगी। आसमान साफ होने के बाद ठंड में भी इजाफा हो सकता है। बताया कि इसके साथ ही पंजाब और हरियाणा के भी कुछ इलाकों में बारिश होने के आसार है।

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Posted By: Vikas Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!