Move to Jagran APP

इनकी कला दिखेगी बड़े कैनवास पर, 145 आर्ट वर्क को प्रदर्शनी के लिए चुना

कला के हर माध्यम से जुड़ी प्रदर्शनी में एक बार फिर कला सजेगी। चंडीगढ़ ललित कला अकादमी द्वारा आयोजित होने वाली शहर की सबसे बड़ी प्रदर्शनी में विजेता कलाकारों की घोषणा कर दी गई है।

By Edited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 11:50 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 09:46 AM (IST)
इनकी कला दिखेगी बड़े कैनवास पर, 145 आर्ट वर्क को प्रदर्शनी के लिए चुना
इनकी कला दिखेगी बड़े कैनवास पर, 145 आर्ट वर्क को प्रदर्शनी के लिए चुना
जासं, चंडीगढ़ : कला के हर माध्यम से जुड़ी वार्षिक प्रदर्शनी में एक बार फिर शहर की कला सजेगी। चंडीगढ़ ललित कला अकादमी द्वारा आयोजित होने वाली शहर की सबसे बड़ी प्रदर्शनी में विजेता कलाकारों की घोषणा कर दी गई है। जिसमें स्टूडेंट और प्रोफेशनल दोनों ही कैटेगरी को शामिल किया गया है। इस बार प्रदर्शनी में 197 आर्टिस्ट ने अपने 465 आर्ट वर्क अकादमी को दिए, जिसमें से 145 आर्ट वर्क को प्रदर्शनी के लिए चुना गया। इसमें तीन कलाकारों को प्रोफेशनल कैटेगरी और पांच कलाकारों को स्टूडेंट कैटेगरी के लिए चुना गया। प्रदर्शनी के लिए उदयपुर के वरिष्ठ कलाकार साहिल चोयाल, लखनऊ के कलाकार राजीव नयन पांडे और दिल्ली से राजन श्रीपद ने जज की भूमिका निभाई। प्रदर्शनी 22 मार्च से गवर्नमेंट आर्ट गैलरी-10 में लगेगी। प्रोफेशनल कैटेगरी में हर कलाकार को मिलेंगे 50 हजार रुपये प्रदर्शनी के लिए चुने गए शहर के तीन प्रोफेशनल कलाकारों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे। इसमें मिक्स मीडिया में गुरदीप धीमान, वुडकट में विनोद कुमार और मिक्स मीडिया में अंशु गर्ग को सम्मान मिलेगा। स्टूडेंट कैटेगरी में हर कलाकार को मिलेंगे 25 हजार रुपये प्रदर्शनी में विजेता स्टूडेंट कैटेगरी में पांचों स्टूडेंट्स को 25 हजार रुपये राशि दी जाएगी। इसमें मिक्स मीडिया में अनिल, एक्रेलिक में पंकज शर्मा, ए¨चग में जागृति शर्मा, पेन ऑन पेपर में बिपिन ¨सह और मिक्स मीडिया में सृष्टि का नाम शामिल हैं। एमएन शर्मा अवॉर्ड में भी दिए जाएंगे 25 हजार रुपये प्रदर्शनी में स्वर्गीय आर्किटेक्ट एमएन शर्मा के नाम पर भी फोटोग्राफी अवॉर्ड दिया जाएगा। जिसके लिए प्रिया आर्य को चुना गया है। उन्हें इस अवॉर्ड के तहत 25 हजार रुपये इनाम राशि दी जाएगी।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.