चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-56 डिवाइडिंग रोड पर शुक्रवार सुबह एक युवक से मोबाइल स्नेच कर बाइक सवार फरार हो गए। हैरानी की बात है कि शिकायतकर्ता व्यक्ति विनायक ने पुलिस में स्नेचिंग की सूचना देने से मना कर दिया। मीडिया से बातचीत में उसने बताया कि फोन काफी पुराना हो गया था। वह पुलिस के चक्कर में नहीं पड़ना चाहता।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, विनायक सेक्टर-56 से मोहाली की तरफ से आ रहा था। उसने बताया कि बाइक सवार दो आरोपी हेलमेट पहनकर पीछे से आए और मोबाइल छीन कर फरार हो गए। आसपास मौजूद लोगों व मीडियाकर्मियों ने जब उससे पुलिस स्टेशन में शिकायत देने को कहा तो पीड़ित युवक ने इस चक्कर में न पड़ने की बात कहते हुए मना कर दिया। यह मामला पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े करता है कि लोग कैसे गलत होने पर भी पुलिस थानों में जाने से डरते हैं।

एक साल में स्नैचिंग के 118 केस

शहर में इस साल जमकर स्नेचिंग की वारदातों को अंजाम दिया गया। जनवरी से अब तक चंडीगढ़ में कुल स्नैचिंग के 118 केस दर्ज हो चुके हैं। इसके बावजूद पुलिस इस तरह के मामलों के खिलाफ कोई ठोस कदम उठाने में असफल रही है।

-----------

पैसे ट्रांसफर के नाम पर ग्राहक बन ठगे सात हजार

शांतिनगर मनीमाजरा निवासी एक व्यक्ति ने अपना फोन बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन अपलोड किया। लेकिन, इस दौरान ग्राहक बनकर एक व्यक्ति ने उनके अकाउंट से ट्रांजेक्शन के नाम पर झांसा देकर सात हजार रुपये ठग लिए। पीड़ित चंदन पठानिया की शिकायत पर साइबर सेल की जांच के बाद मनीमाजरा थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

शिकायतकर्ता चंदन पठानिया ने बताया कि उसने पांच दिन पहले ओएलएक्स पर अपना फोन बेचने का विज्ञापन फोटो सहित अपलोड किया था। कुछ दिन बाद एक व्यक्ति का कॉल आया और उसने फोन खरीदने की बातचीत कर सौदा तय कर लिया। उसने बताया कि वह पैसा फोन-पे से ट्रांसफर करेगा और थोड़ी देर में एक लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक करने के बाद पैसा ट्रांसफर हो जाएगा। जैसे ही चंदन ने लिंक पर क्लिक किया उसके अकाउंट से सात हजार रुपये ट्रांसफर हो गए। इसके बाद आरोपित ने अपना फोन बंद कर दिया। ठगे जाने का पता चलने पर पीड़ित ने इसकी शिकायत थाना पुलिस को दी।

 

 

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Vikas Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!