Move to Jagran APP

मजदूर के पैसे छीनकर भागा बदमाश, थाने गया तो पुलिस ने भी दिखाई दादागिरी Chandigarh News

पीड़ित बलौंगी थाने में शिकायत देने पहुंचा तो वहां मौजूद मुंशी ने दीनानाथ को ही लताड़ लगा दी और कहा कि तुम्हें पैसा संभालना नहीं आता अब मैं कहां से ढूंढ कर लाऊं तेरा चोर.।

By Edited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 08:58 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 12:02 PM (IST)
मजदूर के पैसे छीनकर भागा बदमाश, थाने गया तो पुलिस ने भी दिखाई दादागिरी Chandigarh News
मजदूर के पैसे छीनकर भागा बदमाश, थाने गया तो पुलिस ने भी दिखाई दादागिरी Chandigarh News

जागरण संवाददाता, मोहाली। एक तरफ जहां पुलिस लोगों की सुरक्षा व मदद के लिए होती है वहीं, दूसरी तरफ कुछ पुलिस मुलाजिम लोगों से ही ऐसा बर्ताव करते हैं कि जिससे आम जनता का पुलिस से विश्वास ही उठ जाता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें पुलिस मुलाजिम वर्दी का धौंस दिखाकर गरीब मजदूर को डराता धमकाता है।

कंपनी में काम करने वाले एक मजदूर के खाते में रविवार उसकी महीना भर की मजदूरी का पैसा आया। देर शाम जब वह एटीएम से नौ हजार रुपये निकालकर बाहर निकला तभी एक युवक उसके पैसे छीनकर फरार हो गया। बलौंगी निवासी दीनानाथ ने चोर को पकड़ने की कोशिश की पर वह चोर को पकड़ नहीं पाया। पीड़ित बलौंगी थाने में शिकायत देने पहुंचा तो वहां मौजूद मुंशी ने दीनानाथ को ही लताड़ लगा दी और कहा कि तुम्हें पैसा संभालना नहीं आता, अब मैं कहां से ढूंढ कर लाऊं तेरा चोर.।

दीनानाथ ने मुंशी से कहा कि उसके साथ एक मुलाजिम भेजकर एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरे चेक करवा लें तो मुंशी भड़क गया और बिना शिकायत दर्ज किए दीनानाथ को धमकाते हुए थाने से बाहर भेज दिया। दीनानाथ ने कहा कि मैं गरीब हूं इसलिए पुलिस भी मेरी सुनवाई नहीं कर रही। हताश दीनानाथ इस समय खाना खाने तक के लिए मोहताज हो गया है।

दीनानाथ ने बताया कि वह एक निजी कंपनी में लेबर का काम करता है। रविवार को उसकी सेलरी खाते में आई थी। रविवार शाम करीब साढ़े सात बजे वह बलौंगी बस अड्डे पर एसबीआइ के एटीएम से पैसे निकालने गया। एक युवक एटीएम के बाहर चक्कर लगा रहा था, परंतु उसे लगा कि शायद वह युवक भी पैसे निकालने के लिए एटीएम के बाहर इंतजार कर रहा है। दीनानाथ ने खाते से नौ हजार निकाले और जैसे ही वह एटीएम से बाहर आया तो आरोपित युवक उसके हाथ से नौ हजार छीनकर फरार हो गया। दीनानाथ चोर-चोर चिल्लाकर उसके पीछे भी भागा परंतु अंधेरे की आड़ में चोर भागने में कामयाब हो गया।

अगर शिकायत नहीं लिखी गई तो मैं इसका पता करवा लेता हूं। शिकायकर्ता सीधा मुझसे आकर मिले। पीड़ित की शिकायत भी लिखी जाएगी और मामले की जांच भी होगी।
मनफूल सिंह, एसएचओ थाना बलौंगी।


loksabha election banner

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.