Move to Jagran APP

हेल्थ सेंटर पर लगा था ताला, आधा घंटा बाहर खड़े रहे स्वास्थ्य सचिव

स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग ने वीरवार को बेहलाना स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का औचक निरीक्षण किया। खुद स्वास्थ्य सचिव भी इस बार विभाग की लचर व्यवस्था के शिकार हो गए। स्वास्थ्य सचिव वीरवार सुबह 9.20 बजे पर बहलाना के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 08:30 AM (IST)
हेल्थ सेंटर पर लगा था ताला, आधा घंटा बाहर खड़े रहे स्वास्थ्य सचिव
हेल्थ सेंटर पर लगा था ताला, आधा घंटा बाहर खड़े रहे स्वास्थ्य सचिव

जासं, चंडीगढ़ : स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग ने वीरवार को बेहलाना स्थित हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का औचक निरीक्षण किया। खुद स्वास्थ्य सचिव भी इस बार विभाग की लचर व्यवस्था के शिकार हो गए। स्वास्थ्य सचिव वीरवार सुबह 9.20 बजे पर बहलाना के हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर पहुंचे। मगर हेल्थ सेंटर पर ताला लगा हुआ था। जबकि हेल्थ सेंटर सुबह नौ बजे खुल जाना चाहिए। जब स्वास्थ्य सचिव हेल्थ सेंटर पहुंचे तो वहां एक मरीज सेंटर खुलने का इंतजार करता मिला। थोड़ी ही देर में सेंटर में कार्यरत एएनएम वंदना वहां पहुंचीं। सचिव के साथ एएनएम और मरीज हेल्थ सेंटर के खुलने का इंतजार करते रहे। देर से ड्यूटी पर पहुंचने पर स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग ने मेडिकल आफिसर हंसराज राही, एएनएम जसवीर कौर और सैनेटरी बेलदार करण को शोकॉज नोटिस कर लिखित में जवाब मांगा है। सचिव ने मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. वीके नागपाल और डा. गिल को इन कर्मचारियों से जवाब तलब कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। आधा घंटा देरी से खुला हेल्थ सेंटर

prime article banner

स्वास्थ्य सचिव यशपाल गर्ग के बहलाना सेंटर पर पहुंचने के बाद समय से आधे घंटे बाद सुबह 9.30 बजे हेल्थ सेंटर खुला। सेनेटरी बेलदार अशोक कुमार ने सेंटर पर पहुंचकर ताला खोला। सचिव ने जब सैनेटरी बेलदार अशोक कुमार से आधे घंटे देरी से हेल्थ सेंटर खोलने का कारण पूछा, उस पर अशोक ने जवाब दिया कि उसने अपने वरिष्ठ अधिकारियों को बताया था कि वो दवा के सिलसिले में रायपुर खुर्द से किसी आफिसर से मिलते हुए आ रहा है। मेडिकल आफिसर हंसराज राही 52 मिनट देर से पहुंचे

हेल्थ सेंटर के मेडिकल आफिसर हंसराज राही सुबह 9.52 बजे 52 मिनट देरी से पहुंचे। जब स्वास्थ्य सचिव ने उनसे जवाब मांगा तो वह कहने लगे कि वे ट्रैफिक जाम में फंस गए थे और रास्ते में उनके मोबाइल पर किसी का फोन आ गया था। वहीं, सेंटर की दूसरी एएनएम जसवीर कौर सुबह 9.40 बजे 40 मिनट की देरी से पहुंची। जसवीर कौर ने कहा वो छुट्टी पर चल रही थी। उनके परिवार में कोई मरीज है, वह उनके पास मिलने गई थी।इस बीच एमपीएचडब्ल्यू रमेश सुबह 10 बजे एक घंटे देरी से सेंटर पहुंचे।रमेश ने सचिव को देर से आने का कारण बताया कि उसके पास हल्लोमाजरा हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का भी अतिरिक्त कार्यभार है।वहीं, सेंटर के फार्मासिस्ट अनुराग छुट्टी पर थे। वहीं सैनेटरी बेलदार करण सुबह 10.04 बजे एक घंटा चार मिनट देरी से सेंटर पहुंचे। स्वास्थ्य सचिव ने जब देर से पहुंचने का कारण पूछा, उस पर करण ने कहा कि वह ट्रैफिक में फंस गया था। जब सचिव ने कहा एक घंटा तक ट्रैफिक जाम में कैसे फंसे रहे तो उसने कहा कि उसकी तबीयत नहीं ठीक थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.