Move to Jagran APP

शहर के व्यापारी बोले : हम बढ़ाएंगे वोट प्रतिशत

लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोट पड़े।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 08:21 PM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 08:21 PM (IST)
शहर के व्यापारी बोले : हम बढ़ाएंगे वोट प्रतिशत
शहर के व्यापारी बोले : हम बढ़ाएंगे वोट प्रतिशत

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ : लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा वोट पड़े। इसके लिए प्रशासन और दैनिक जागरण ने मिलकर वोटरों को जागरूक करने के लिए मुहिम शुरू की है। इस मुहिम में अब शहर का व्यापारी वर्ग भी अपना सहयोग करेगा। शहर के तमाम व्यापारी संगठनों और एसोसिएशन दैनिक जागरण के साथ मिलकर अपने साथी व्यापारियों, उनके परिवार के सदस्यों और कस्टमर्स को वोट डालने के लिए जागरूक करेंगे। वोट प्रतिशत बढ़ाने की इस मुहिम में चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल, चंडीगढ़ ट्रेडर्स एसोसिएशन, प्रोग्रेसिव ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन और चंडीगढ़ व्यापार मंडल अपना सहयोग देने जा रहा है। शहर में इस सयम एक लाख व्यापारी

loksabha election banner

शहर में इस समय 1 लाख व्यापारी हैं। जोकि शहर के अलग-अलग हिस्सों में अपना व्यापार कर रहे हैं। दैनिक जागरण और प्रशासन की वोट प्रतिशत बढ़ाने को लेकर वोटरों को जागरूक करने के लिए शुरू की गई मुहिम में शहर के व्यापारी संगठन अपना सहयोग देंगे। इस मुहिम के तहत वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए अब व्यापारी अपनी दुकान पर आने वाले ग्राहकों को वोट डालने के लिए जागरूक करेंगे। नए वोटरों को संवैधानिक अधिकारों से अवगत करवाएंगे। इसके अलावा शहर के तमाम व्यापारी संगठनों की ओर से अलग-अलग हिस्सों में व्यापारियों को जागरूक करने के लिए रैली, डोर-टू-डोर कैंपेन और वोट डालने के लिए अहम जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। चंडीगढ़ व्यापार मंडल अपने साथी व्यापारियों को आगामी लोकसभा चुनाव में अपना वोट डालने के लिए लगातार जागरूक कर रहा है। इसके लिए जिन लोगों के वोटर आइडी कार्ड नहीं बने हैं या फिर कोई कमी हैं, उसे दूर करने के लिए गाइड किया जा रहा है। युवाओं को मतदान करने के साथ उन्हें उनके संवैधानिक अधिकारों के बारे में जानकारी दी जा रही है।

-अनिल वोहरा, प्रेसिडेंट, चंडीगढ़ व्यापार मंडल यह लोगों का संवैधानिक अधिकार है। लोगों को इसका इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। हमारी एसोसिएशन लगातार ट्रेडर्स को वोट डालने के लिए अपील कर रही है। इसके लिए डोर-टू-डोर कैंपेन भी चलाए जा रहे हैं, ताकि लोकसभा चुनाव में वोटिग प्रतिशत बढ़े।

-कमलजीत सिंह पंछी, प्रेसिडेंट, चंडीगढ़ ट्रेडर्स एसोसिएशन, सेक्टर-17 हर व्यक्ति को अपना वोट जरूर डालना चाहिए। इसके लिए हमारी एसोसिएशन ने केवल अपने साथी ट्रेडर्स को, बल्कि उनके परिवार के सदस्यों और ग्राहकों को भी वोट डालने के लिए जागरूक किया है। डोर-टू-डोर कैंपेन के साथ ट्रेडर्स को वोट डालने की अपील की जा रही है। जब कोई ग्राहक दुकान पर आता है, तो हम उसे वोट डालने की अपील करते हैं।

-संजीव चड्ढा, प्रेसिडेंट, प्रोग्रेसिव ट्रेडर्स वेलफेयर एसोसिएशन यह हमारी नेशनल ड्यूटी है। इसके बावजूद कई लोग अपना वोट नहीं डालते। लेकिन सरकार के कामों की आलोचना करते हैं। चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल की ओर से सभी ट्रेडर्स से अपील की गई है कि लोकसभा चुनाव में अपना वोट जरूर डालें। क्योंकि यह लोगों का संवैधानिक अधिकार है। जिसका लोगों को अवश्य प्रयोग करना चाहिए। इसके लिए काउंसिल के सदस्य कैंपेन के जरिये ट्रेडर्स को जागरूक कर रहे हैं, साथ ही ग्राहकों को भी वोट डालने की अपील की जा रही है।

-बलदेव गोयल, चीफ पैटर्न, चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल अपने साथी मेंबर्स को लगातार वोट डालने के लिए अपील कर रहे हैं। इसके लिए शहर के अलग-अलग हिस्सों में काउंसिल के सदस्यों के साथ मिलकर ट्रेडर्स को जागरूक किया जा रहा है। ताकि लोग अपने मत का इस्तेमाल कर, एक अच्छे कल का निर्माण कर सकें।

-नीरज बजाज, प्रेसिडेंट, चंडीगढ़ बिजनेस काउंसिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.