जागरण संवाददाता, जीरकपुर : फेस्टिवल सीजन शुरू हो चुका है और दुकानदारों ने दुकानों से बाहर सड़क पर सामान सजाकर अवैध कब्जे करने शुरू कर दिए थे। यह मामला मीडिया के माध्यम से उजागर हुआ तो इस पर संज्ञान लेते हुए एसडीएम डेराबस्सी ने नगर काउंसिल की टीम को साथ लेकर शहर में लग रहे जाम, सड़क किनारे अवैध कब्जे और रेहड़ी-फड़ी वालों के खिलाफ कार्रवाई की। वहीं उन्होंने फ्लाइओवर के नीचे बैठे प्रवासियों को उठाने के निर्देश भी दिए हैं।

एसडीएम डेराबस्सी के निर्देश पर सुबह 10 बजे ही पुलिस की सहायता से कार्रवाई शुरू कर दी थी। इस दौरान काउंसिल की टीम ने पटियाला रोड और वीआइपी रोड पर सड़क किनारे जितने भी रेहड़ी-फड़ी वालों ने अवैध कब्जे किए हुए थे उनको हटा दिया गया। पटियाला रोड किनारे खड़े होने वाले फ्रूट विक्रेताओं की रेहड़ियां जब्त कर ली गई। इसके अलावा वीआइपी रोड पर लगी रेहड़ी-फड़ी को भी कब्जे में ले लिया। साथ ही वीआइपी रोड पर स्थित डोमिनोज चौक पर आ रही जाम की समस्या को देखते हुए चौक से पहले तंग सड़क को जेसीबी की मदद से चौड़ा किया गया। ताकि जाम की समस्या को दूर किया जा सके।

एसडीएम डेराबस्सी ने निर्देश दिए की फ्लाईओवर के नीचे जितने भी प्रवासी मजदूर बैठे हुए हैं, उन्हें वहां से हटाया जाए। ताकि फ्लाइओवर की सुंदरता को खराब होने से बचाया जा सके। इसके अलावा ट्रैफिक की समस्या को दूर करने के लिए पटियाला रोड नाभा साहिब, वीआइपी रोड से नाभा साहिब और हाई ग्राउंड वाले कट से वीआइपी रोड, लोहगढ कट, डोमिनोज चौक पर रेड लाइट्स एक हफ्ते के अंदर लगाने के सख्त निर्देश दिए हैं।

ट्रैफिक पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश

एसडीएम हिमांशु गुप्ता ने ट्रैफिक इंचार्ज राजपाल गिल को हिदायत दी की सड़क किनारे किसी तरह का कोई वाहन खड़ा ना होने दिया जाए और सड़क किनारे खड़े वाहनों को तुरंत टोह कर इम्पाउंड किया जाए। इसके लिए उन्होंने एसपी ट्रैफिक को भी टोह वैन मंगवाने के लिए लिखित में दिया है। उन्होंने कहा कि जीरकपुर में ज्यादातर जाम की समस्या बेतरतीब तरीके से पार्क किए गए वाहन बन रहे हैं। आज से ही इनके चालान काटने व इन्हें इम्पाउंड करने की मुहिम शुरू की जाएगी।

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट