Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ TGT का एग्जाम Chandigarh News

सरकारी स्कूलों में खाली पड़े टीजीटी के पदों को भरने के लिए शनिवार को एग्जाम आयोजित किया गया। यह एग्जाम 196 पदों के लिए आयोजित किया गया था।

By Edited By: Published: Sat, 27 Jul 2019 08:49 PM (IST)Updated: Sun, 28 Jul 2019 12:49 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ TGT का एग्जाम Chandigarh News
कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ TGT का एग्जाम Chandigarh News
जेएनएन, चंडीगढ़। सरकारी स्कूलों में खाली पड़े टीजीटी के पदों को भरने के लिए शनिवार को एग्जाम आयोजित किया गया। यह एग्जाम 196 पदों के लिए आयोजित किया गया था। एग्जाम के लिए शहर के 16 सरकारी स्कूलों को सेंटर के तौर पर चुना गया था। एग्जाम दो शिफ्टों में हुआ। समग्र शिक्षा के तहत पदों को भरने के लिए फरवरी 2019 में विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें सात विषयों के टीचर्स मांगे गए थे। सोशल स्टडीज के अलावा साइंस, मैथ और हिंदी, पंजाबी की पोस्टों के लिए आवेदन मांगे गए थे। यह एग्जाम नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नीकल टीचर्स एंड ट्रेनिंग (निट्टर) सेक्टर-26 की तरफ से आयोजित किया गया था।

एग्जाम के लिए 15370 आवेदकों ने आवेदन किया था। पहले दिन 61 प्रतिशत आवेदकों ने एग्जाम दिया। केंद्रों की कराई गई वीडियोग्राफी पेपर में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं बरती जाए, इसे लेकर सेंटरों पर फोटोग्राफी के अलावा वीडियोग्राफी का भी प्रबंध किया गया था। हर सेंटर के कमरे में वीडियोग्राफी का पूरा प्रबंध था। वहीं पेपर बेहतर और निष्पक्ष तौर पर हो इसके लिए शहर के चार पीसीएस, एचसीएस अधिकारियों के अलावा 125 पुलिस कर्मचारियों को भी तैनात किया गया था। इस तरह सभी केंद्रों पर पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा संपन्न हुई। 29 जुलाई को अपलोड होगी आंसरकी टीजीटी के लिए 27 और 28 दो दिन लिखित परीक्षा होगी। 29 जुलाई को एग्जाम की आंसरशीट निट्टर चंडीगढ़ की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। किसी भी प्रकार की आपत्ति को आवेदन दर्ज करा सकता है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.