Move to Jagran APP

Beauty Parlour की सेवाएं ले रहे हैं तो रखें ध्यान... Facials व Hair colour से पहले टेस्टिंग जरूरी

ब्यूटी पार्लर से सेवाएं ले रहे हैं तो एक बार उसे टेस्ट जरूर कर लें। स्किन और बालों पर किसी भी प्रोडक्ट्स का क्या इफैक्ट होगा इसकी जानकारी ग्राहक को होनी जरूरी है।

By Edited By: Published: Fri, 26 Jul 2019 08:51 PM (IST)Updated: Sat, 27 Jul 2019 12:31 PM (IST)
Beauty Parlour की सेवाएं ले रहे हैं तो रखें ध्यान... Facials व Hair colour से पहले टेस्टिंग जरूरी
Beauty Parlour की सेवाएं ले रहे हैं तो रखें ध्यान... Facials व Hair colour से पहले टेस्टिंग जरूरी

जेएनएन, चंडीगढ़। घर में जब भी किसी ब्यूटी पार्लर से सेवाएं ले रहे हैं तो एक बार उसे टेस्ट जरूर कर लें। स्किन और बालों पर किसी भी प्रोडक्ट्स का क्या इफैक्ट होगा, इसकी जानकारी ग्राहक को होनी जरूरी है। यह जानकारी ब्यूटी एक्सपर्ट ऋचा अग्रवाल ने यहां एक सैलून में मानसून लुक्स को लांच करने के दौरान दी। मानसून लुक्स लांच करने के दौरान ऋचा ने बताया कि सैलून एट सैलून ओनली कैंपन भी शुरू किया है। जिसका उद्देश्य लोगों को गलत प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से बचाना है।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि आज मार्केट में सैकड़ों डुप्लीकेट प्रोड्क्ट आ चुके हैं जो कि सस्ते तो होते हैं लेकिन वह हमारी स्किन और बालों पर बहुत ही बुरा प्रभाव डालते हैं। आज सैकड़ों ब्यूटी पार्लर और सैलून ऐसे हैं जो कि घर में जाकर सुविधाएं देते हैं लेकिन वह आपकी स्किन और बालों को चैक तक नहीं करते हैं। जिसके नतीजे भयानक होते है। ऐसे में बेहतर है कि घर में ब्यूटी पार्लर की सुविधाएं नहीं लें और पार्लर आएं।

मेकअप करने से पहले बेहतर प्राइमर का इस्तेमाल जरूरी मानसून के सीजन में गर्मी के कारण मेकअप जल्दी खराब नहीं हो, उसके लिए बढि़या प्राइमर का इस्तेमाल किया जा सकता है। यदि हम अच्छा प्राइमर इस्तेमाल करते है तो पसीने के कारण मेकअप खराब नहीं होता और वह ज्यादा देर तक टिका रहता है। कई लोग बिना प्राइमर के भी मेकअप करते है लेकिन वह स्किन पर फैल जाता है जो कि सुंदर दिखने के बजाय बेहद भद्दा लगता है।

इन्फेक्शन से बचना भी है जरूरी

ऋचा ने कहा कि कोई भी ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से पहले यह चेक कर लें कि वह कहीं आपकी त्वचा को इंफेक्शन नहीं दे। हर इंसान की स्किल अलग-अलग होती है। उसके अनुसार ही प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने चाहिए। ज्यादा महंगे प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से भी स्किल खराब हो सकती है। आर्गेनिक प्रोडक्ट्स स्किन के लिए बेहतर है। उन्हें ज्यादा महत्व देने की जरूरत है। मौके पर ब्राइडल, पार्टी वेयर और मानसून सीजन के लिए स्पेशल मेकअप और हेयर स्टाइल को लांच किया। जिसमें गोल्डन के साथ येलो लुक को पेश किया गया।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.