Move to Jagran APP

क्रिसमस पर शहर में कड़ी सुरक्षा, 513 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर तीन चर्च और चार होटलों समेत आठ जगहों पर आतंकी हमले के बाद चंडीगढ़ में क्रिसमस पर विभिन्न चर्चो और प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 10:29 PM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 10:29 PM (IST)
क्रिसमस पर शहर में कड़ी सुरक्षा, 513 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात
क्रिसमस पर शहर में कड़ी सुरक्षा, 513 पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़ :

loksabha election banner

श्रीलंका में ईस्टर के मौके पर तीन चर्च और चार होटलों समेत आठ जगहों पर आतंकी हमले के बाद चंडीगढ़ में क्रिसमस पर विभिन्न चर्चो और प्रमुख स्थानों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। इसके लिए एसपी सिटी विनीत कुमार के नेतृत्व में तीनों डिवीजन के डीएसपी, 16 थाना प्रभारी, पीसीआर कर्मी, ट्रैफिक कर्मी, एनजीओ सहित कुल 513 जवानों की ड्यूटी तय की गई है। पुलिस अधिकारी को सभी धार्मिक स्थलों पर सद्भावना और सुरक्षित माहौल बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गइ है। हाईअलर्ट पर तीन क्यूआरटी, 42 जगह नाकाबंदी

यूटी पुलिस विभाग की ओर से पीसीआर पेट्रोलिग के अलावा तीन क्यूआरटी टीम भी बनाई गई हैं। इसके साथ अलग-अलग कुल 42 जगह नाकाबंदी कर पुलिस टीम वाहनों की चेकिग करेगी। शहर के सेक्टर-18 स्थित चर्च, सेक्टर-19 चर्च, सेक्टर-44 चर्च और सेक्टर-24 चर्च के आसपास विशेष सुरक्षा व्यवस्था की गई है। क्यूआरटी और ऑपरेशन सेल टीम बम स्क्वॉयड टीम के साथ तैनात रहेगी। इनके साथ अरोमा लाइट प्वाइंट, सभी व्यस्त मार्केंट, मॉल, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर भी सुरक्षाकर्मियों को तैनात किए गए हैं। शहर होटल्स, सराय, धर्मशाला में भी थाना पुलिस नजर रखेगी। इन रास्तों पर ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी

क्रिसमस पर लोगों को जाम से निजात दिलाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने कड़े इंतजाम किए हैं। क्रिसमस के दिन टैक्सी और ऑटो एलांते माल के आसपास पार्क करने की अनुमति नहीं है। टैक्सी और ऑटो चालक सवारियों को ड्राप और पीक करने का प्वाइंट बनाया गया है। लोग अपने निजी वाहनों को होटल हयात और एचडीएफसी के पास पार्क कर सकेंगे। रेलवे स्टेशन जाने वाले लोग सिर्फ मध्य मार्ग के रास्ते ही जाएं। ट्रैफिक पुलिस ने अनुरोध किया है कि बाजार जाने के लिए आम लोग कार पुलिग करें। ट्रैफिक संबंधित किसी भी तरह की परेशानी आने पर हेल्पलाइन नंबर 1073 पर संपर्क करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.