जेएनएन, मोहाली। फेज-9 के सेल्वी मल्टी स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में टेक्नीशियन पद पर तैनात संजीव कुमार उर्फ संजू (37) की जहरीला इंजेक्शन लगने के कारण मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया है कि अस्पताल का स्टाफ झूठ बोल रहा है, बल्कि संजीव कुमार की मौत गला घोंटकर की गई है, जबकि अस्पताल स्टाफ का कहना है कि संजीव ने गलती से जहरीला टीका लगा लिया था, जिस कारण उसकी मौत हो गई। मृतक संजीव के परिजनों ने रविवार को सिविल अस्पताल फेज-6 में संजीव का पोस्टमार्टम नहीं होने दिया। चंडीगढ़ के मेयर राजेश कलिया के हस्तक्षेप के बाद सिविल अस्प्ताल के एसएमओ ने पोस्टमार्टम के लिए एक बोर्ड का गठन किया है। तीन डॉक्टरों का पैनल सोमवार को मृतक संजीव कुमार का पोस्टमार्टम करेगा।

स्टाफ ने मृतक की पत्नी को किया सुबह फोन

मृतक के भाई दीपक ने बताया कि उसका भाई संजीव रात साढ़े 8 बजे अस्पताल अपनी ड्यूटी पर पहुंच गया था। उसकी रजिस्टर्ड में एंट्री भी लगी है। सुबह 9 बजे अस्पताल स्टाफ का उसकी भाभी ऊषा को फोन आया कि संजीव की तबीयत खराब हो गई है। इसलिए आप अस्पताल आ जाओ। जब परिवारिक मेंबर अस्पताल पहुंचे तो स्टाफ ने बताया कि संजीव की जहरीला टीका लगने से मौत हो चुकी है। परिवारिक मेंबर का आरोप है कि न तो उन्हें संजीव का शव देखने दिया और न ही जहरीला टीका लगने वाली दवाई का नाम बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि मौके पर संजीव के हाथ में एक इंजेक्शन था, परंतु आसपास व कूड़े के डिब्बे में कोई दवाई नहीं थी।

गले व आंख पर थे निशान, नाक से निकल रहा था खून

मृतक संजीव के भाई दीपक ने आरोप लगाया कि जब पोस्टमार्टम के लिए संजीव के शव को सिविल अस्पताल फेज-6 पहुंची तो उन्होंने देखा कि उसके गले पर निशान थे, जैसे किसी ने उसका गला घोंटा हो। वहीं उसकी आंख के पास चोट के निशान थे और नाक से खून बह रहा था। उसने बताया कि उसके भाई का गला घोंटकर कत्ल किया गया है। परिवारिक मेंबरों ने पोस्टमार्टम करवाने से मना कर दिया।

मौके पर पहुंचे चंडीगढ़ के मेयर

कत्ल की आशंका होने पर पोस्टमार्टम रुकवा दिया गया और संजीव के परिवारिक मेंबरों ने चंडीगढ़ के मेयर राजेश कालिया को मौके पर बुलाया। राजेश कालिया ने एसएमओ से बात की, जिसके बाद एसएमओ ने तीन डॉक्टरों का बोर्ड बनाया, जोकि संजीव का पोस्टमार्टम करेंगे। वहीं पोस्टमार्टम के दौरान मृतक के परिवारिक मेंबर को भी वहां मौजूद होने की अनुमति दी गई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul