Move to Jagran APP

शिक्षकों को पेंट शर्ट में जाना होगा स्कूल, नहीं तो कार्रवाई तय

पंजाब के स्कूलों में कुर्ता-पायजामा या कैजुअल कपड़ों में स्कूल जाने वाले शिक्षकों पर विभाग ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है। शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने कहा कि शिक्षक आने वाली पीढ़ी के लिए रोल मॉडल है, इसलिए वे पेंट शर्ट में जाएं न कि कुर्ता-पायजामा पहन कर।

By JagranEdited By: Published: Thu, 12 Jul 2018 06:31 AM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 06:31 AM (IST)
शिक्षकों को पेंट शर्ट में जाना होगा स्कूल, नहीं तो कार्रवाई तय
शिक्षकों को पेंट शर्ट में जाना होगा स्कूल, नहीं तो कार्रवाई तय

जागरण संवाददाता, मोहाली : पंजाब के स्कूलों में कुर्ता-पायजामा या कैजुअल कपड़ों में स्कूल जाने वाले शिक्षकों पर विभाग ने कार्रवाई की तैयारी कर ली है। शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने कहा कि शिक्षक आने वाली पीढ़ी के लिए रोल मॉडल है, इसलिए वे पेंट शर्ट में जाएं न कि कुर्ता-पायजामा पहन कर। शिक्षा मंत्री ने बुधवार को पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड में करीब चार घटे तक शिक्षा विभाग व बोर्ड अधिकारियों की क्लास ली। उसमें कुछ अहम फैसले भी लिए गए। इन फैसलों में शिक्षकों के लिए एक ही स्टेशन पर स्टे टाइम, स्कूलों के रिजल्ट का स्तर उचा उठाने, बच्चों को सरकारी स्कूलों की तरफ आकर्षित करने, पेपर लीकेज को रोकने आदि पर चर्चा की गई। शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर कोई शिक्षा विभाग का कर्मचारी या शिक्षक इस बात की सूचना देगा कि विभाग में पैसे लेकर तबादले किए जा रहे है तो वे उसे पाच लाख रुपये का इनाम देंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होने कहा कि ट्रासफरों में किसी तरह की धाधली नहीं हो रही। इस दौरान शिक्षा विभाग के अधिकारियों के अलावा बोर्ड के चेयरमैन मनोहर कात कलोहिया व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। धरना प्रदर्शन किया तो होगा शिक्षकों पर एक्शन

loksabha election banner

शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर शिक्षक स्कूल के दिन आकर चंडीगढ़ में धरने प्रदर्शन करते हैं तो उनके खिलाफ एक्शन होगा। सरकार शिक्षकों का सम्मान करती है। उनकी जायज मागों को भी माना जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं है कि दो-दो सौ टीचर्स चंडीगढ़ में आकर प्रदर्शन करे और स्टूडेंट्स की पढ़ाई खराब हो। शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर कोई यूनियन में है तो एक-दो का शिष्टमंडल आकर मिले। सरकार धमकियों से नहीं डरेगी। शिक्षकों को चेतावनी, सुधारों रिजल्ट

शिक्षा मंत्री ने कहा शिक्षकों को चेतावनी दी गई है कि वे रिजल्ट को सुधारें। मेरिटोरियस व आदर्श स्कूलों का रिजल्ट शतप्रतिशत आ रहा है। सरकार सरकारी स्कूलों व शिक्षकों पर लाखों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन इसके बाजवूद स्टूडेंट्स का रुझान प्राइवेट स्कूलों की ओर है। स्टूडेंट्स को सरकारी स्कूलों की ओर आकर्षित किया जाए। एक सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री ने कहा कि पेपर लीक मामले में जाच चल रही है। इस पर कार्रवाई की जाएगी। भविष्य में पेपर लीक न हो इसको लेकर भी कदम उठाए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.