Move to Jagran APP

सेक्टर-15 में वेंडिंग जोन बनाने पर प्रदर्शन, टंडन ने कहा-प्रशासक से हो गई बात

सेक्टर-15 के डीएवी स्कूल के साथ बनाई गई वेंडिंग जोन साइट के खिलाफ रविवार को लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में बाजार के व्यापारियों ने दुकानें बंद करके अपना विरोध जाहिर किया।

By Edited By: Published: Sun, 30 Dec 2018 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 31 Dec 2018 03:01 AM (IST)
सेक्टर-15 में वेंडिंग जोन बनाने पर प्रदर्शन, टंडन ने कहा-प्रशासक से हो गई बात
सेक्टर-15 में वेंडिंग जोन बनाने पर प्रदर्शन, टंडन ने कहा-प्रशासक से हो गई बात

जेएनएन, चंडीगढ़ : सेक्टर-15 के डीएवी स्कूल के साथ बनाई गई वेंडिंग जोन साइट के खिलाफ रविवार को लोगों ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में बाजार के व्यापारियों ने दुकानें बंद करके अपना विरोध जाहिर किया। प्रदर्शन में पूर्व पार्षद सौरभ जोशी, एसोसिएशन के प्रधान रविकांत शर्मा, मार्केट एसोसिएशन के प्रधान संदीप कुमार, पटेल मार्केट के प्रधान संजीव कुमार, भाजपा जिला नंबर-1 के उपाध्यक्ष प्रोफेसर एससी गुप्ता, भाजपा मंडल-2 के प्रधान राजेश महाजन, महासचिव बलराम सूद, भाजपा समिति अध्यक्ष अमरजीत सिंह, कैलाश साहनी, प्रीतम शर्मा, सेक्टर-15ए के रेजीडेंट एवं पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के अधिवक्ता सौरभ खुराना, डॉ. अरविंद गोयल, पूर्व मनोनीत पार्षद एमपीएस चावला और कई सालों से लगा रहे रेहड़ी-फड़ी विक्रेताओं ने भी भाग लिया।

loksabha election banner

कानून की उल्लंघना नहीं, अनियमितताओं की भरमार

पूर्व पार्षद सौरभ जोशी ने धरने को संबोधित करते हुए बताया कि वेंडिंग टाउन कमेटी ने जो सेक्टर-15 में वें¨डग जोन बनाया है, उसमें सिर्फ कानूनों की उल्लंघना ही नहीं की, बल्कि और भी कई तरह की अनियमितताएं भी पाई गई हैं। यह ग्रीन बेल्ट जहां पर हर बुधवार को किसान मंडी लगती है, इस जगह को पक्का करने के लिए टाउन वेंडिंग कमेटी ने चंडीगढ़ प्रशासन से चेंज ऑफ लैंड यूज की भी अनुमति नहीं ली है।

वेंडर्स को बैठाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं

भाजपा नेता प्रोफेसर एससी गुप्ता ने दुख जताते हुए बताया कि अगर उनके सेक्टर-15 में 1800 वेंडर्स को जगह अलॉट की जाती है, तो पहले इस जगह पर वेंडर्स को बैठाने के लिए पर्याप्त जगह नहीं है। इस जगह के साथ वाली दीवार में शहर का और सेक्टर का सबसे पुराना डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल है, जहां पर लगभग 1500 विद्यार्थी पढ़ते हैं और इस स्कूल के पास इनका अपना लड़कियों का छात्रावास भी है।

पार्किंग स्थल नहीं है यहां पर

प्रदर्शन में शामिल लोगों ने कहा कि अगर यहां पर 1800 वेंडर्स को जगह अलॉट कर दी जाती है, तो कम से कम यहां पर एक ही समय पर 5000 लोग एकत्रित हो जाएंगे और कम से कम एक ही समय पर 1000 से ज्यादा वाहन भी यहां पर आएंगे। इतने लोगों का एकत्रित होने के लिए और इतने वाहनों को खड़े करने के लिए पार्किंग स्थल नहीं है। जिस कारण इस सेक्टर में सिक्योरिटी व ट्रैफिक की एक गंभीर समस्या यहां खड़ी होने वाली है। संजय टंडन के संदेश से हुआ समापन

धरने का समापन भाजपा अध्यक्ष संजय टंडन के संदेश द्वारा किया गया। सौरभ जोशी ने बताया कि उनको फोन द्वारा संजय टंडन ने सेक्टर-15 निवासियों को भरोसा दिलाया है कि उनके सेक्टर में वेंडिंग जोन को कतई नहीं बनाया जाएगा। उन्होंने साथ ही भरोसा दिलाया कि उन्होंने (संजय टंडन) चंडीगढ़ के प्रशासक को इस बारे में अवगत करवाया है और प्रशासक ने इस विषय को गंभीरता से लेते हुए अपने नवनियुक्त एडवाइजर को दो दिन के अंदर इस मामले की रिपोर्ट देने को कहा है।

पार्षद के आपत्ति दर्ज करने के बावजूद बना दिया वेंडिंग जोन

नगर निगम ने वेंडर एक्ट बायलॉज की अधिसूचना जारी करने से पहले लोगों के सुझाव और आपत्तियां मांगी थी। जिस पर यहां पर वेंडिंग जोन बनाने के लिए यहां की पार्षद राजबाला मलिक ने आपत्ति दर्ज की थी, इसके बावजूद उनका सुझाव टाउन वेंडिंग कमेटी ने नहीं माना। अधिकारियों का कहना है कि अब वेंडिंग जोन को यहां से बदलना मुश्किल है, क्योंकि अब ड्रॉ की प्रक्रिया शुरू हो गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.