आनलाइन डेस्क, चंडीगढ़। T20 World Cup Ind vs Pak: यूएई में टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज हो चुका है। भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर यानि आज शाम 7:30 मिनट पर अपने चिर परिचित प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेलेगी। इस मुकाबले का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है।

भारत और पाकिस्तान का मैच सिर्फ एक क्रिकेट मैच ही नहीं बल्कि करोड़ों दिलों की आस है। इस मुकाबले में रोमांच चरम पर होता है। भारत-पाक मैच को हमेशा से हाईवोल्टेज बनाते हैं दोनों देशों के फेंस। भारत में टीम इंडिया की जीत के लिए हवन-पूजन भी शुरू हो चुके हैं। ताजा तस्वीरें हवन की सामने आई हैं।

इस हवन में बड़ों के साथ छोटे बच्चे भी शामिल हुए हैं।

फेंस की बात करें तो सिटी ब्यूटीफुल चंडीगढ़ में क्रिकेट प्रेमियों का अलग ही अंदाज है। शहर में भारतीय टीम की जीत के लिए दुआओं का दौर शुरू हो चुका है। शहर के क्रिकेट प्रेमी अलग-अलग अंदाज में भारतीय टीम की जीत की कामना कर रहे हैं। सेक्टर-30 के शिव मंदिर में टीम इंडिया की जीत के लिए हवन किया जा रहा है। इससे पहले हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। इस दौरान छोटे बच्चे हाथ में तिरंगा लेकर पहुंचे हुए थे। बच्चों ने हाथ में भारतीय खिलाड़ियों के पोस्टर पकडे़ हुए थे।

छोटे फेंस हाथ में तिरंगा और विराट कोहली और रोहित शर्मा के पोस्टर लिए हुए हैं।

सेक्टर-30 के रहने वाले यादविंद्र मेहता ने बताया कि यह हवन भारतीय टीम की जीत के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम की जीत पक्की है। लेकिन क्रिकेट ऐसा खेल है कि इसमें भाग्य का बहुत बड़ा रोल है। जहां भी भाग्य की बात होती है। वहां पर भगवान की से प्रार्थना की जाती है। इसलिए शहर के लोग मिलकर अपनी टीम की जीत की कामना कर रहे हैं। वहीं, इस हवन कार्यक्रम में पहुंचे छोटे फेंस सिद्दत ने कहा कि इंडिया और पाकिस्तान का मैच हमेशा ही रोमांचक होता है। मेरी यह प्रार्थना है कि आज के मुकाबले में भी भारत पाकिस्तान को पटखनी दे।

वहीं, शहर के होटलों और अन्य जगह पर भारत-पाकिस्तान मुकाबले के लिए बड़ी स्क्रीनें लगाई गई हैं। चंडीगढ़ प्रेस क्लब और चंडीगढ़ क्लब में आने वाले लोगों को लेकर बड़ी स्क्रीनें लगाई गई हैं। वहीं, शहर की सबसे व्यस्त मार्केट सेक्टर-22 में भी बड़ी स्क्रीन लगाई गई है। 

भारत और पाकिस्तान टी-20 वर्ल्ड कप में 5 बार भिड़ चुके हैं। भारत ने सभी मैचों में पाकिस्तान को हराया। ओवरऑल टी-20 में दोनों टीम 8 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इसमें टीम इंडिया ने सात और पाकिस्तान ने एक मैच जीता। सात में से एक मैच (2007) भारत ने टाई के बाद बॉल आउट में जीता था।

बता दें कि ऐसे बड़े मुकाबले के लिए शहर में बड़ी- बड़ी स्क्रीनें भी लगाई जाती हैं। लंबे समय के बाद भारत-पाकिस्तान एक मैदान में दिखेंगे। पूरा देश को भारतीय टीम को प्रोत्साहित कर रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) के किसी भी टूर्नामेंट में आकर्षण का केंद्र होता है क्योंकि दोनों देशों के बीच रिश्तों की संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए उनमें बहुत कम खेल गतिविधियां होती हैं।

Edited By: Ankesh Thakur