Move to Jagran APP

Amritpal को पंजाब में समर्थक दे सकते हैं पनाह: यूपी में था खतरा, नेपाल बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा देख वापस लौटा

वारिस पंजाब दे प्रमुख खालिस्तान समर्थक अमृतपाल को उसके समर्थक उसे पंजाब में पनाह दे सकते हैं। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में अमृतपाल को खतरा था जिसके कारण वो ज्यादा समय वहां नहीं रुका। पुलिस अधिकारियों की ओर से अब पंजाब में सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Thu, 30 Mar 2023 10:04 PM (IST)Updated: Thu, 30 Mar 2023 10:04 PM (IST)
Amritpal को पंजाब में समर्थक दे सकते हैं पनाह: यूपी में था खतरा, नेपाल बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा देख वापस लौटा
Amritpal को पंजाब में समर्थक दे सकते हैं पनाह: नेपाल बॉर्डर पर कड़ी सुरक्षा देख वापस लौटा

चंडीगढ़, राज्य ब्यूरो : वारिस पंजाब दे प्रमुख, खालिस्तान समर्थक व अलगाववादी अमृतपाल को उसके समर्थक उसे पंजाब में पनाह दे सकते हैं। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में अमृतपाल को खतरा था जिसके कारण वो ज्यादा समय वहां नहीं रुका। अमृतपाल पंजाब से हरियाणा, हरियाणा से दिल्ली फिर उत्तराखंड और यूपी से नेपाल बार्डर तक पहुंच गया था, लेकिन बार्डर पर कड़ी सुरक्षा होने के कारण अब वह फिर पंजाब लौट आया है। पुलिस अधिकारियों की ओर से अब पंजाब में सर्च ऑपरेशन और तेज कर दिया गया है।

loksabha election banner

स्लीपर सेल कर रहे मदद

मालूम हो कि जालंधर के महितपुर से बीती 18 मार्च को पुलिस को चकमा देकर अमृतपाल सिंह फरार हो गया था। पंजाब पुलिस के अफसरों का कहना है कि उसके समर्थक व जगह-जगह पर मौजूद उसके स्लीपर सेल उसकी मदद कर रहे हैं। ऐसे में पंजाब उसके लिए ज्यादा सुरक्षित था और इसलिए वह वापस लौट आया।

तलाश 13 वें दिन भी लगातार जारी

अमृतपाल की तलाश 13 वें दिन भी लगातार जारी है। अमृतपाल सिंह जालंधर शाहकोट से फिल्लौर और लुधियाना के रास्ते हरियाणा में दाखिल हुआ था। वह महितपुर से निकलकर बिलगा से होते हुए लुधियाना पहुंचा। इसके बाद वह पटियाला पहुंचा। 18 मार्च को ही अमृतपाल हरियाणा के शाहाबाद पहुंचा गया था। रातभर वहां एक महिला बलजीत कौर के घर पर रूका था।

19 मार्च को अमृतपाल हरियाणा के शाहाबाद से भाग निकला, जिसके बाद 21 मार्च को वह पूर्वी दिल्ली के एक पार्क में दिखा। पूर्वी दिल्ली के एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें अमृतपाल को देखा गया था। 23 मार्च को अमृतपाल की लोकेशन उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में मिली। पंजाब वापस लौटने के दो दिन पहले उसने यूपी नेपाल बार्डर पर वीडियो शूट किया था।

गृह विभाग को लिखा जाएगा पत्र

आईपी एड्रेस आइडेंटिफाइ विभाग को पंजाब पुलिस के अधिकारियों के अनुसार अमृतपाल का वीडियो जारी होने के बाद जो आईपी एड्रेस आइडेंटिफाई किए गए है वह विदेशों से संबंधित है। अब आईपी एड्रेस आइडेंटिफाई करने के लिए केंद्रीय गृह विभाग को पत्र लिखा जाएगा।

इस मामले में पुलिस की ओर से एक साइबर सेल की टीम बनाई गई जो पूरे मामले पर नजर रख रखी है। अमृतपाल को लेकर जो भी वीडियो और फोटो सामने आ रहे उन सभी जांच टीम की ओर से की जा रही है। अमृतपाल के अलग अलग वेश भूषा में कई वीडियो वायरल हुए थे। लेकिन जो वीडियो उसकी ओर से जारी की गई है उसमें अमृतपाल की बाडी लैंग्वेज बदली हुई है। वह थोड़ा डरा हुआ लग रहा है। उधर पुलिस की ओर से अब चलाए जा रहे सर्च अभियान के दौरान अलग अलग जिलों में ड्रोन की मदद भी ली जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.