Move to Jagran APP

हिजबुल मुजाहिद्दीन नार्को टेरर मामले में मोहाली कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल

एनआइए ने हिजबुल मुजाहिद्दीन नार्को टेरर मामले में मोहाली की विशेष अदालत में सप्‍लीमेंटी चार्जशीट दाखिल किया है। इस मामले में आरोपितों पर पाकिस्‍तान से हेरोइन मंगवाने और हिजबुल मुजाहिद्दीन की गतिविधियों के लिए पैसे एकत्र जमा करने का आरोप है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 08:54 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 08:54 AM (IST)
हिजबुल मुजाहिद्दीन नार्को टेरर मामले में मोहाली कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल
हिजबुल मुजाहिद्दीन नार्को टेरर मामले में मोहाली कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की गई है। (फाइल फोटो)

मोहाली, जेएनएन। नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआइए) ने हिजबुल मुजाहिद्दीन (एचएम) नार्को टेरर मामले में मोहाली की स्पेशल कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की है। यह चार्जशीट पाकिस्तान से हेरोइन की तस्करी कर उसे बेचने व हिजबुल मुजाहिद्दीन की गतिवि‍धियों को आगे बढ़ाने के लिए एकत्र किए फंड के मामले में दायर किया गया है। इस मामले में नामजद आंतकी गुरदासपुर के जसवंत सिंह उर्फ जस्सा व तरनतारन के गुरसंत सिंह उर्फ गोरा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में दर्ज एफआइआर के तहत दायर की गई है।

loksabha election banner

दो आरोपितों जसवंत सिंह व गुरसंत सिंह के खिलाफ दर्ज एफआइआर के तहत दाखिल की गई चार्जशीट

आरोपित गुरसंत सिंह आतंकवादी गिरोह का मुख्य सदस्य था और मुख्य आरोपित इकबाल सिंह उर्फ शेरा के करीबी साथी के तौर पर हेरोइन को खुफिया तरीके से एक जगह से दूसरी जगह लाने ले जाने के लिए जिम्मेवारी लेता था। जांच में यह भी सामने आया कि उसने ड्रग मनी से बेनामी संपत्ति व लग्जरी कारें खरीदी थीं, जोकि नशे के कारोबार के लिए इस्तेमाल की जाती थी।

गौरतलब है कि इससे पहले 20 अक्टूबर 2020 को एनआइए ने दस आरोपितों पुलवाला(जम्मू-कश्मीर के) हिलाल अहमद शिरगोजरी, अमृतसर के रंजीत सिंह, बिक्रम सिंह, गगनदीप सिह व मनिंदर सिंह, गुरदासपुर के रंजीत सिंह व अमृतसर निवासी जसवंत सिंह अमृतसर (सभी गिरफ्तार), अमृतसर के इकबाल सिंह, अनंतनाग (जम्मू-कश्मीर) के रहने वाले अब पाकिस्तान के जफर हुसैन भट्ट (सभी फरार) व पुलवामा (जम्मू-कश्मीर) के रियाज अहमद नायकू  के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत एनआइए की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। नायकू की मौत हो चुकी है।

यह मामला 25 अप्रैल 2020 को पुलिस स्टेशन सदर अमृतसर में एफआइआर नंबर-135 दर्ज की थी। इस मामले में पहले हिलाल अहमद शेरगोजरी को 29 लाख रुपये सहित गिरफ्तार किया था। उसकी निशानदेही पर और गिरफ्तारियां हुई थीं। यह मामला पंजाब पुलिस ने एनआइए ने 8 मई 2020 को ट्रांसफर कर दिया था, जिसमें एनआइए ने अलग से एफआइआर दर्ज की थी। जांच में यह बात सामने आई थी कि आरोपित हिलाल 29 लाख की रकम लेने के लिए अमृतसर आया था। वह हिजबुल मुजाहिद्दीन का सदस्य और रियाज अहमद नायकु का करीबी साथी था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.