जेएनएन, चंडीगढ़। गुरदासपुर में लोकसभा चुनाव में गड़बड़ी की आशंका को लेकर भाजपा प्रत्याशी व बॉलीवुड अभिनेता सनी देयोल ने पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। सनी ने गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र को अति संवेदनशील घोषित करने की मांग की। हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग (EC) के जवाब के बाद याचिका का निपटारा कर दिया। आयोग ने हाई कोर्ट में दिए जवाब में कहा कि सनी देयोल द्वारा इस संबंध में ज्ञापन दिए जाने के बाद गुरदासपुर में सीआरपीएफ की 24 बटालियन पहले ही तैनात की जा चुकी हैंं। 

बता दें, गुरदासपुर संसदीय क्षेत्र हॉट सीट बन गया है। यहां से कांग्रेस की तरफ से पार्टी के पंजाब प्रधान सुनील जाखड़ चुनाव मैदान में हैं तो भाजपा के टिकट के सनी देयोल चुनाव लड़ रहेे हैं। पठानकोट में भाजपा काफी मजबूत है, लेकिन यहां सिर्फ तीन विधानसभा सीटें हैैं। पठानकोट में कांग्रेस ने भी पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा के लिए ज्यादा चुनौती गुरदासपुर में है जहां छह विधानसभा सीटें हैैं और इनमें भी डेरा बाबा नानक सीट पर कांग्रेस काफी मजबूत है। इसके अलावा जाखड़ काफी पहले से प्रचार कर रहे हैं और ज्यादा क्षेत्र उन्होंने कवर कर लिया है जबकि सनी देयोल अभी सभी विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो भी नहीं कर पाए हैं, लोगों से मिलना तो दूर की बात है।

इस लोकसभा क्षेत्र में कुल नौ विधानसभा सीटों में भाजपा व शिअद का एक-एक और सात पर कांग्रेस का कब्जा है। ज्यादातर पंचायतों पर भी कांग्रेस समर्थित सरपंच होने से जाखड़ ग्रामीण क्षेत्रों में राहत महसूस कर रहे हैैं, लेकिन उनके भाषणों में साफ झलकता है कि सनी का स्टारडम चुनौती पेश कर रहा है। जाखड़ कहते हैैं कि मैैं डायलाग नहीं बोल सकता, मैैं डांस नहीं करता, यदि इसे लेकर किसी को मुझसे नाराजगी है तो मुझे वोट न दे।

मतदाताओं की संख्या

कुल मतदाता : 15,56,066
पुरुष : 8,09,538
महिला : 7,26,363
नए मतदाता : 1,32,000
थर्ड जेंडर : 36
कुल मतदान केंद्र : 1781

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Kamlesh Bhatt