Move to Jagran APP

सुखबीर ने पाक में करतारपुर मामला नहीं उठाया, गोल गप्‍पे खाकर आ गए : जाखड़

पंजाब कांग्रेस के अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ ने श्री करतापुर साहिब मार्ग मुद्दे में सुखबीर बादल पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि सुखबीर पाक गए थे तो गोल गप्‍पे खाकर आ गए थे।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 12:39 PM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 09:14 AM (IST)
सुखबीर ने पाक में करतारपुर मामला नहीं उठाया, गोल गप्‍पे खाकर आ गए : जाखड़
सुखबीर ने पाक में करतारपुर मामला नहीं उठाया, गोल गप्‍पे खाकर आ गए : जाखड़

जेएनएन, चंडीगढ़। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने एक बार फिर से कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि करतारपुर साहिब कॉरिडोर खोलने का विरोध करने वाले सिख विरोधी हैैं। शिअद प्रधान सुखबीर बादल भी पाकिस्‍तान गए थे, लेकिन उन्‍होंने वहां श्री करतारपुर साहिब काॅरिडोर का मामला नहीं उठाया। वह तो वहां गोलगप्‍पे खाकर वापस आ गए।

loksabha election banner

नवजोत सिद्धू को आइएसआइ एजेंट बता निचले स्तर की राजनीति कर रहे सुखबीर

जाखड़ ने सुखबीर बादल पर तंज कसते हुए कहा, पाकिस्‍तान से गोलगप्पे खाकर आने वाले नेता क्या कॉरिडोर खोलने का मुद्दा उठाएंगे। जब सुखबीर बादल पाकिस्तान गए थे तो इस तरह के मुद्दे पाकिस्तान सरकार के सामने रखने की बजाय अनारकली बाजार में गोलगप्पे खाकर आ गए।

जाखड़ ने कहा कि सिद्धू ने तो करोड़ों सिखों की भावनाओं की कद्र करते हुए पाकिस्तान के सामने करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने का मुद्दा रखा है, लेकिन उनकी सराहना करने की बजाय सियासत की जा रही है। सुखबीर और हरसिमरत कौर बादल सिद्धू को आइएसआइ एजेंट बताकर निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मां बोली- साहब बस एक बार अपने बच्चे को दूध पिलाने दो..., जानें मजबूूर मां की अजीब दास्‍तां

जाखड़ ने कहा, सुखबीर आैर हरसिमरत ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि यदि करतारपुर साहिब कॉरिडोर खुल गया तो सारा क्रेडिट सिद्धू को मिल जाएगा। मुझे लगता है कि जो लोग करतारपुर साहिब का कॉरिडोर खोलने का विरोध कर रहे हैं वे पंजाब, पंजाबी और सिख विरोधी हैं।

कोई भी कर सकता है कॉरिडोर की मांग

जाखड़ से जब यह पूछा गया कि आपकी अपनी पार्टी के नेता व कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा सिद्धू को पंजाब की राजनीति तक सीमित रहने की बात कर रहे हैं तो जाखड़ ने कहा कि सिद्धू ने केवल कॉरिडोर को खुलवाने की मांग की है। यह मांग तो कोई भी कर सकता है।

यह भी पढ़ें: बहू ने लगाया ऐसा इल्‍जाम कि अाहत ससुर ने काट लिया जननांग, सास ने भी कर ली थी खुदकुशी

चुनाव में सुखबीर जहां से गुजरे वहां हिंसा हुई

जाखड़ ने कहा कि सुखबीर बादल ने जिला व ब्लॉक समिति के चुनाव के दौरान युवाओं को जिस तरह हिंसा के लिए उकसाया वह बेहद निंदनीय है। जाखड़ ने पूछा कि वह पंथक पार्टी के नेता हैं या गैंगस्टरों के सरगना हैं। उन्होंने कहा कि उनकी गाडिय़ों का काफिला जहां से भी गुजरा वहां हिंसक घटनाएं हुईं।

यह भी पढ़ें: रोहतक में पंचायत का फरमान, मुस्लिम न दाढ़ी रखेंगे और न नमाज पढ़ेंगे

उन्होंने कहा कि अकाली भाजपा के कार्यकाल में भी 100 से अधिक कांग्रेसियों पर केस दर्ज हुए थे लेकिन कभी दोबारा मतदान के आदेश नहीं दिए गए लेकिन आज राज्य चुनाव आयोग ने सभी गड़बड़ी वाले बूथों पर दोबारा चुनाव करवाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सिंह की सरकार ने पारदर्शी ढंग से चुनाव करवाए हैं ताकि लोगों में गलत संदेश न जाए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.