Move to Jagran APP

कैप्टन नहीं सुखबीर बादल करेंगे जस्टिन ट्रूडो के साथ परिक्रमा

कनाडा के प्रधानमंत्री 21 को दरबार साहिब में माथा टेकेंगे। इस दौरान एसजीपीसी ने विशेष मेहमान के रूप में सुखबीर बादल को बुलाया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 08:46 PM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 07:30 AM (IST)
कैप्टन नहीं सुखबीर बादल करेंगे जस्टिन ट्रूडो के साथ परिक्रमा
कैप्टन नहीं सुखबीर बादल करेंगे जस्टिन ट्रूडो के साथ परिक्रमा

चंडीगढ़ [कैलाश नाथ]। कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की अमृतसर यात्रा को लेकर तस्वीर स्पष्ट होनी शुरू हो गई है। अपने परिवार के साथ भारत यात्रा पर आए ट्रूडो 21 को अमृतसर पहुंच रहे हैं। वह दरबार साहिब में माथा टेकेंगे। इस यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से उनकी मुलाकात तो नहीं होगी, लेकिन अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल उनकी अगवानी के लिए अमृतसर में मौजूद रहेंगे। केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल भी भारत सरकार के प्रतिनिधि के रूप में मौजूद रहेंगी।

loksabha election banner

हरसिमरत कौर बादल और सुखबीर बादल ट्रूडो के साथ दरबार साहिब में पवित्र सरोवर की परिक्रमा करेंगे। हरसिमरत भारत सरकार का प्रतिनिधित्व करेंगी तो सुखबीर को एसजीपीसी ने विशेष इनवायटी के रूप में बुलाया है। सुखबीर बादल ट्रूडो का सम्मान अकाली दल के प्रधान के रूप में भी करेंगे। इस बात की पुष्टि अकाली दल के प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा ने भी की है।

जस्टिन ट्रूडो की पंजाब यात्रा को लेकर लंबे समय से सियासत गर्म थी। पहले ट्रूडो की मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ मुलाकात को लेकर संशय था। कैप्टन ने कनाडा में कट्टरपंथियों को समर्थन देने को लेकर कनाडा सरकार की आलोचना की थी और बीते साल कनाडा के मंत्री हरजीत सिंह सज्जन के पंजाब दौरे के दौरान उनसे मुलाकात करने से इन्कार कर दिया था। बाद में कनाडा सरकार ने कुछ सकारात्मक संकेत जरूर दिए थे। जिसके बाद से इस बात की संभावना प्रबल हो रही थी कि कैप्टन कनाडा के प्रधानमंत्री से मुलाकात कर सकते हैं।

अब तस्वीर लगभग स्पष्ट होती जा रही है कि कैप्टन ट्रूडो से नहीं मिलेंगे, जबकि अंतिम समय पर सुखबीर बादल ने ट्रूडो के प्रोग्राम में एंट्री कर ली है। हालांकि ट्रूडो के आगमन पर कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर हरसिमरत कौर बादल की तरफ से पुष्टि नहीं की गई है, जबकि सुखबीर की पुष्टि हो चुकी है।

यह भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव में 'आप' प्रत्याशी रहे जसबीर सिंह पर दस्तावेजों से छेड़छाड़ का केस दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.