Move to Jagran APP

सुखबीर बादल ने कहा, अमृतसर हमले के लिए कैप्टन जिम्मेदार

सुखबीर बादल ने अदलीवाल में निरंकारी भवन में हैंड ग्रेनेड से हुए हमले के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 09:00 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 09:00 PM (IST)
सुखबीर बादल ने कहा, अमृतसर हमले के लिए कैप्टन जिम्मेदार
सुखबीर बादल ने कहा, अमृतसर हमले के लिए कैप्टन जिम्मेदार

चंडीगढ़, जेएनएन। शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष व पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल सोमवार को कोटकपूरा व बहिबलकलां गोलीकांड की जांच कर रही एसआइटी के समक्ष पेश हुए। एसआइटी ने इस दौरान सुखबीर से गोलीकांड को लेकर कई सवाल पूछे। बाद में, बाहर लौटे सुखबीर बादल कांग्रेस पर जमकर बरसे।  उन्होंने अदलीवाल में निरंकारी भवन में हैंड ग्रेनेड से हुए हमले के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को जिम्मेदार ठहराया है।

loksabha election banner

सुखबीर ने कहा कि अभी तक अकाली दल ही यह आरोप लगा रहा था कि कैप्टन सरकार गरमपंथियों के साथ चल रही है, लेकिन अब लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी है। बिट्टू ने कहा है कि निरंकारी भवन धमाके के पीछे बरगाड़ी में धरने पर बैठे गरमपंथी व बलजीत दादूवाल जिम्मेदार हैं।

सुखबीर ने कहा कि 90 के दशक में हॉस्टलों में एके-47 पकड़े जाने और हैंड ग्र्रेनेड से हमला करने जैसी सूचनाएं आती थीं। आज कैप्टन पंजाब में वही माहौल वापस लाना चाहते हैं। सेना प्रमुख ने पहले ही कहा था कि बाहरी ताकतें पंजाब में गड़बड़ी फैलाने की फिराक में हैैं लेकिन कैप्टन सरकार ने इसे गंभीरता से नहीं किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के हत्या की साजिश रची जाती है। मेरी गाड़ी पर गरमपंथियों द्वारा हमला किया जाता है, लेकिन सरकार की नींद इसलिए नहीं खुलती क्योंकि उन्हें शह दी जा रही है।

दादूवाल सीएम आवास में करते हैैं डिनर

सुखबीर ने कहा कि मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर गरमपंथी बलजीत सिंह दादूवाल आते हैं और डिनर करते हैं। अकाली दल ने यह मुद्दा विधानसभा में रखा था। लेकिन तब तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा और सुखजिंदर रंधावा बोल रहे थे कि यह झूठ है। अब कांग्रेस सांसद रवनीत बिïट्टू खुद ही यह मुद्दा उठा रहे हैं।

राहुल के निर्देश पर माहौल खराब करने की कोशिश

सुखबीर ने कहा कि कांग्रेस जिस प्रकार से पंजाब का माहौल खराब करने की 25 साल पहले नीति अपनाती थी उसी नीति पर कैप्टन ने चलना शुरू कर दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर पंजाब का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।

दादूवाल को 20 करोड़ की फंडिंग

शिअद अध्यक्ष ने कहा कि अब कांग्रेस ने ही करना शुरू कर दिया है कि दादूवाल को 20 करोड़ रुपये की बाहर की एजेंसी से फंडिंग हुई है। उल्लेखनीय है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी मामले के विरोध में बरगाड़ी (फरीदकोट) में लंबे समय से धरना चल रहा है जिसका नेतृत्व दादूवाल करते हैैं।

आप विधायक फूलका का बयान राष्ट्रविरोधी

सेना प्रमुख पर एचएस फूलका द्वारा दिए गए बयान की निंदा करते हुए सुखबीर ने कहा कि यह राष्ट्र विरोधी बयान है क्योंकि सेना की अपनी इंटेलीजेंस है और उस आधार पर सेना प्रमुख ने पंजाब को चेताया था। इस पर फूलका का यह कहना कि सेना प्रमुख के बयान के आड़ में विस्फोट करवाया गया, निंदनीय है। साथ ही फूलका के बयान का कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा द्वारा समर्थन करना और भी निंदनीय है। इससे यह पता चलता है कि कांग्रेस की सोच क्या है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.