चंडीगढ़, [कैलाश नाथ]। शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने एक बार फिर पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिद्धू पर निशाना साधा है। दोनों नेता इस बार फायर फाइटर सिस्टम को लेकर आमने-सामने आ गए हैं। लुधियाना में आग लगने के बाद फैक्टरी ढहने से 13 लोगों को मौत के मामले में सुखबीर ने सवाल उठाए हैं। सिद्धू ने फायर फाइटर सिस्टम की खामियों को लेकर अकाली-भाजपा सरकार पर निशाना साधा। वहीं, सुखबीर बादल ने पलटवार करते हुए कहा है कि सिद्धू को मंत्री बने नौ माह हो गए हैं। वह बताएं कि इस दौरान उन्होंने क्या किया।

सिद्धू ने कहा था, अकालियों ने फायर फाइटर सिस्टम में नहीं किया सुधार

नवजोत सिद्धू अक्सर यह आरोप लगाते रहे हैं कि अकाली-भाजपा सरकार ने फायर फाइटर सिस्टम दुरुस्त करने के लिए कोई काम नहीं किया। पिछली सरकार की वजह से ही केंद्र सरकार से मिली 95 करोड़ रुपये की ग्रांट वापस चली गई। वहीं, लुधियाना में फैक्टरी में लगी आग और इस आग पर काबू नहीं पाए जाने के कारण ढही फैक्टरी ने फायर फाइटर सिस्टम की खामियों को उजागर कर दिया है। सिद्धू ने भी अपने पुराने आरोपों को दोहरा दिया।

बातें करने से मंत्री का काम पूरा नहीं होता

सिद्धू के आरोपों पर अब सुखबीर बादल ने पलटवार किया है। सुखबीर ने कहा, ' सरकार कांग्रेस की है। सिद्धू मंत्री हैं। उन्हें यह बताना चाहिए कि नौ माह के कार्यकाल में उन्होंने क्या किया।' सुखबीर ने कहा 'केवल बातें करने से मंत्री का काम पूरा नहीं हो जाता है। सिद्धू को चाहिए कि वह अपने काम के बारे में बताएं।'

यह भी पढ़ें: लुधियाना फैक्टरी हादसा: एमर्सन पॉलीमर का मालिक गिरफ्तार, गैरइरादन हत्‍या का केस

सुखबीर ने कहा, अकाली-भाजपा सरकार पर आरोप मढ़ कर सिद्धू अपनी जिम्मेदारियों से भाग नहीं सकते है। वह केवल लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह की बयानबाजी कर रहे है। बता दें कि जून में हुए बजट सत्र के दौरान भी सुखबीर बादल और नवजोत सिद्धू आमने-सामने डटे हुए थे। इस दौरान सुखबीर जहां सिद्धू को मेंटल कहा था तो सिद्धू चोर-ठग जैसे शब्दों का प्रयोग किया था।

यह भी पढ़ें: पंजाब में 19 हजार से ज्यादा कबूतरबाज सक्रिय, कइयों के 'लंदन ड्रीम्स' को लगा रहे चूना

Posted By: Sunil Kumar Jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!