Move to Jagran APP

प्रशासन ने स्कूलों में कर दी आधे दिन की छुट्टी, दिनभर बच्चे हुए परेशान Chandigarh News

श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर प्रशासन ने शुक्रवार को शहर के सभी स्कूलों में जल्दी छुट्टी का ऐलान किया।

By Edited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 11:01 PM (IST)Updated: Sat, 09 Nov 2019 11:45 AM (IST)
प्रशासन ने स्कूलों में कर दी आधे दिन की छुट्टी, दिनभर बच्चे हुए परेशान Chandigarh News
प्रशासन ने स्कूलों में कर दी आधे दिन की छुट्टी, दिनभर बच्चे हुए परेशान Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर प्रशासन ने शुक्रवार को शहर के सभी स्कूलों में जल्दी छुट्टी का ऐलान किया। अमूमन देखा जाता है कि जल्दी छुट्टी होने से स्टूडेंट्स काफी खुश दिखते हैं लेकिन इस मामले में इसके उल्ट हुआ।

loksabha election banner

प्रशासन द्वारा जारी आदेश की वजह से स्कूल के बच्चों को काफी परेशानी हुई। प्रशासन द्वारा करीब 12 बजे स्कूलों में छुट्टी से संबंधित एक लेटर जारी किया गया, जिसे शिक्षा विभाग ने अपने वाट्सएप ग्रुप में शेयर कर दिया। हालांकि इस आदेश से कोई खास फर्क नहीं पड़ा और कई स्कूलों में जल्दी छुट्टी नहीं हुई।

बस स्टॉप पर खड़े रहे बच्चे जिन स्कूलों में जल्दी छुट्टी हुई उन स्कूलों के बच्चों को न तो समय पर बस मिली और न ही वह ऑटो आए जो परिजनों ने बच्चों के लिए लगाए हैं। छुंट्टी के बाद बस स्टॉप पर खड़े होकर बच्चों को बस का इंतजार करना पड़ा।

आदेश पर टीचर्स ने भी जताई नाराजगी

जल्दी छुट्टी होने का असर मिड-डे मील पर भी पड़ा। शिक्षा विभाग को इस फरमान के बाद यह भी बंदोबस्त करना पड़ा कि कहीं मिड-डे मील स्कूलों में न पहुंच जाए और स्कूल बंद हो। स्कूलों के टीचर्स ने इस फरमान पर नाराजगी जताते हुए कहा कि प्रशासन को एक या फिर दो दिन पहले ऐसा अादेश जारी करना चाहिए था। एकाएक आदेश आने के बाद अगर किसी बच्चे को कुछ हो जाता तो उसके लिए हमे ही कसूरवार ठहराया जाता।

आदेश प्रशासन की तरफ से आए थे। उसे आगे सर्कुलेट किया है। इसमें विभाग का कोई लेना-देना नहीं है। हमें जो आदेश आया हमने वहीं किया था। -रुविंदरजीत सिंह बराड़, डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.