Move to Jagran APP

सिद्धू के पाकिस्‍तान यात्रा पर पंजाब कांग्रेस में घमासान, बढ़ सकती है मुश्किल

नवजाेत सिंह सिद्धू के पाकिस्‍तान दौरे से पंजाब कांग्रेस में घमासान मचने की संभावना है। कई नेता कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के मना करने के बावजूद सिद्धू के पाकिस्‍तान जाने से खफा हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 29 Nov 2018 02:57 PM (IST)Updated: Thu, 29 Nov 2018 03:07 PM (IST)
सिद्धू के पाकिस्‍तान यात्रा पर पंजाब कांग्रेस में घमासान, बढ़ सकती है मुश्किल
सिद्धू के पाकिस्‍तान यात्रा पर पंजाब कांग्रेस में घमासान, बढ़ सकती है मुश्किल

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की पाकिस्तान यात्रा को लेकर कांग्रेस में खलबली मच गई है। पार्टी में इससे खासी खींचतान मच गई है। कांग्रेस के नेताओं में इस मुद्दे पर मतभेद सामने आ रहे हैं। ऐसे में खालिस्‍तानी अातंकी गोपाल सिंह चावला के साथ उनकी फोटो सामने आने पर भी घमासान मच सकता है।

loksabha election banner

आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैैं नवजोत सिद्धू की मुश्किलें

पंजाब कांग्रेस के नेता सिद्धू के पाकिस्‍तान दौरे और इस दौरान हुए घटनाक्रम को लेकर सही-गलत पर उलझे हुए हैं। पूरे मामले में मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर की नाराजगी से आने वाले दिनों में नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्किलें बढ़ सकती हैैं। बता दें कि नवजाेत सिंह सिद्धू के पाकिस्‍तान रवाना होने के बाद मुख्‍यमंत्री ने कहा था कि उन्‍होंने सिद्धू को वहां नहीं जाने की सलाह दी थी। कैप्‍टन अमरिंदर को भी पाकिस्‍तान में करतारपुर कॉरिडोर के श्‍ािलान्‍यास समारोह के लिए निमंत्रण दिया गया था, लेकिन उन्‍होंने इसे ठुकरा दिया था। पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी का कहना है कि सिद्धू के पाकिस्तान जाने को उचित कदम नहीं कहा जा सकता है।

यह भी पढ़ें: फिर पाक दौरे से बड़े विवाद में आए सिद्धू, खालिस्‍तानी आतंकी गोपाल चावला संग फोटो वायरल

कैप्टन के फैसले को स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा और स्‍पीकर राणा केपी ने सही ठहराया था। दूसरी तरफ कांग्रेस का एक वर्ग यह भी मान रहा है कि कैप्टन को अगर पाकिस्तान नहीं जाना था तो उन्हें सीधे मना करने की बजाए बीच का रास्ता निकालना चाहिए था। ऐसा इसलिए कि मुख्यमंत्री ने जाने से मना कर दिया, लेकिन उनके मंत्री वहां चले गए। इससे गलत संकेत गया है।

राणा केपी सिंह का कहना है कि वर्तमान समय में सिद्धू के इस फैसले को सही नहीं ठहराया जा सकता है। सिद्धू को जल्दबाजी में फैसला नहीं लेना चाहिए था। करतारपुर कॉरिडोर बने यह सभी चाहते हैं, लेकिन पाकिस्तान को लेकर हमेशा ही आशंका बनी रहती है।

इमरान के इरादे से कोई फर्क नहीं पड़ता : राणा केपी

स्पीकर राणा केपी का कहना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का इरादा क्या हो सकता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। पाकिस्तानी सेना दोनों देशों के मध्य शांति का प्रसार नहीं होने देगी। वह किसी भी समय इसको भंग कर सकती है, इस आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.