Move to Jagran APP

जीरकपुर के VIP रोड से नहीं हटे स्टाल, दुकानदारों के आगे झुके अधिकारी

जीरकपुर में पुलिस व नगर काउंसिल द्वारा अतिक्रमण हटाने की मुहिम के बावजूद हाई स्ट्रीट मार्केट के दुकानदारों द्वारा मार्केट की पार्किंग में टैंट लगाकर स्टाल सजा दिए थे। नगर काउंसिल व पुलिस के पास पहुंची तो दुकानदारों को दुकाने हटाने के आदेश दे दिए थे लेकिन वह नहीं माने।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 01:27 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 01:27 PM (IST)
जीरकपुर के VIP रोड से नहीं हटे स्टाल, दुकानदारों के आगे झुके अधिकारी
पुलिस और नगर काउंसिल इन स्टालों को हटाने से कतरा रही है। (प्रतीतात्मक फोटो)

जीरकपुर, जेएनएन। जीरकपुर के वीआइपी रोड पर पिछले एक हफ्ते से अतिक्रमण को हटाने के चल रही मुहिम के बावजूद हाई स्ट्रीट मार्केट के दुकानदारों द्वारा मार्केट की पार्किंग में टैंट लगाकर  स्टाल सजा दिए थे। जिसके बाद सूचना नगर काउंसिल व पुलिस के पास पहुंची तो दुकानदारों को दुकाने हटाने के आदेश दे दिए थे लेकिन वह नहीं माने।

loksabha election banner

नगर काउंसिल व पुलिस की सांझा टीम ने दुकानें हटाने के लिए दस्तक दी तो दुकानदारों में अफरा तफरी मच गई। लेकिन मार्केट के सभी दुकानदार इकठ्ठा हो गए और दुकाने हटाने के लिए पुलिस का विरोध किया और सोमवार को 12 बजे तक एसडीएम डेराबस्सी से परमीशन आने की बात कही। पुलिस व काउंसिल द्वारा उनको सोमवार 12 बजे तक का समय दे दिया गया था। लेकिन सोमवार शाम तक स्टाल पहले जैसे लगे नजर आए। पुलिस और नगर काउंसिल इन स्टालों को हटाने से कतरा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के राजनीतिक दबाव के चलते कोई करवाई नहीं की जा रही है। 

इस सबंध में थाना जीरकपुर के एसएचओ से बात की गई तो उन्होंने ने कहा कि मार्केट के अंदर पार्किंग वाली जगह से अतिक्रमण हटाना नगर काउंसिल का काम है। अगर काउंसिल उनकी मदद की मांग करेंगे तो उनको मदद की जाएगी। डीएसपी गुरबख्शीश के आदेशों के अनुसार वीआईपी रोड़ पर कोई गाड़ी पार्क नहीं करने दी जाएगी। इसके लिए हमारे मुलाजिम लगे हुए हैं। इस सबंध में नगर काउंसिल के कार्यकारी अधिकारी संदीप तिवारी ने बताया कि उनके पास न तो एसडीएम साहिब से कोई आदेश आया है और ना ही मार्केट द्वारा का दरख्वास्त आई है। उन्होंने कहा कि अगर इसपर किसी को भी एतराज है तो यह स्टाल हटाए जाएंगे। इस सबंध में मार्केट एसोसिएशन का कहना है कि मार्केट की पिछली तरफ खाली पड़े प्लाट में पार्किंग के इंतजाम किए जा रहे हैं। ग्राहकों को पार्किंग की समस्या नहीं आने दी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.