Move to Jagran APP

CoronaVirus: पंजाब में कोरोना की बढ़ी रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में 778 नए मरीज और 12 की मौत

CoronaVirus पंजाब में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी आ रही है और लगातार कोरोना के मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 778 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इस दौरान 12 लोगों की मौत हो गई।

By Sunil kumar jhaEdited By: Published: Thu, 04 Mar 2021 08:43 AM (IST)Updated: Thu, 04 Mar 2021 08:43 AM (IST)
CoronaVirus: पंजाब में कोरोना की बढ़ी रफ्तार ने बढ़ाई चिंता, 24 घंटे में 778 नए मरीज और 12 की मौत
पंजाब में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। (सांकेतिक फोटो)

जालंधर/चंडीगढ़,जेएनएन। CoronaVirus: हरियाणा में कोरोना वायरस ने एक बार फिर चिंता बढ़ा दी है। कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी जारी है। राज्‍य में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 778 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राज्य में सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 5593 हो गई है। इनमें से 99 आक्सीजन सपोर्ट पर हैं तो 14 की हालत गंभीर बनी हुई है। राज्‍य में तपछले 24 घंटे में कोरोना से 12 लोगों की मौत हो गई।

loksabha election banner

नवांशहर में सबसे ज्यादा 108 नए संक्रमित, पांच ने तोड़ा दम

पंजाब में शहीद भगत सिंह नगर (नवांशहर) जिला हाट स्पाट बना हुआ है। पिछले 24 घंटे के दौरान यहां 108 नए मामले सामने आए और पांच लोगों की मौत हो गई। पंजाब में सबसे ज्यादा 774 सक्रिय केस भी नवांशहर में ही हैं। नवांशहर के अलावा जिला जालंधर में 96, पटियाला में 80, लुधियाना में 72, मोहाली में 67, कपूरथला में 63, अमृतसर में 62 और गुरदासपुर में 61 नए मामले सामने आए। 24 घंटे में हुई कुल 12 लोगों ने दम तोड़ दिया। जिला नवांशहर में पांच, जालंधर में चार, लुधियाना, कपूरथला व होशियारपुर में एक-एक मरीज की मौत हुई।

छह जिलों में 500 से ज्यादा सक्रिय मामले

जिला एसएएस नगर (मोहाली) में 711, लुधियाना में 663, जालंधर में 590, पटियाला में 528 और अमृतसर में 514 सक्रिय मामले हैं। इसके अलावा कपूरथला में 457 और होशियारपुर में 374 मरीज उपचाराधीन हैं।

टीका लगने के बाद पुलिस कर्मी की तबीयत बिगड़ी

पटियाला : यहां कोरोना वैक्सीनेशन के बाद पंजाब पुलिस के एक कमांडो को अधरंग का अटैक आने की खबर है। यहां बहादुरगढ़ कमांडो कांप्लेक्स में तैनात 50 वर्षीय पुलिस कर्मचारी की तबीयत बिगड़ने की पुष्टि करते हुए सिविल सर्जन डा. स¨तदर ¨सह ने कहा कि उसे बीते शुक्रवार को टीका लगाया गया था। जिसके बाद कमांडो कांप्लेक्स लौटे इस कर्मचारी को मुंह की नसों में ऐंठन महसूस हुई। उसे अवकाश लेकर आराम करने को कहा गया।

वह सोमवार को वह ड्यूटी पर लौटा तो उसकी तकलीफ कम न होने पर उसे मंगलवार को अस्पताल लाया गया। बुधवार को उसकी एमआरआइ, सीटी स्कैन व अन्य टेस्ट किए गए। उन्होंने कहा कि बैल्सपालसी नामक बीमारी के तहत मुंह की नसों की मूवमेंट कमजोर हो जाती है। हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि उसे इसी बीमारी का अटैक हुआ है लेकिन उसका उपचार शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Punjab Assembly Budget Session में उठा मुख्तार अंसारी का मुद्दा, मजीठिया बोले- गैंगस्‍टर पर खर्च हो रहा सरकारी पैसा


यह भी पढ़ें: हरियाणा में सस्‍ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल, वैट में कमी संभव, बजट में मिलेगी बड़ी राहत

यह भी पढ़ें: हिसार से डेढ़ घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली, चलेंगी रैपिड ट्रेनें, एयरपोर्ट के पास बनेगा अंडरग्राउंड रेलवे स्‍टेशन

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.