चंडीगढ़, जेएनएन। Navjot Singh Sidhu: पंजाब में अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर चर्चाओं का बाजार फिर गर्म हो गया है। सिद्धू के अगले राजनीतिक ठिकाने के बारे में कयासबाजी तेज हो गई है। उनके आम आदमी पार्टी से तार फिर जुड़ने की संभावनाओं की चर्चााएं फिर हो रही है और इसे बल मिला है पंजाब आप के प्रधान भगवंत मान के बयान से मिला है। मान ने कहा कि सिद्धू का आम आदमी पार्टी में स्‍वागत करेंगे। इसके साथ ही पंजाब की कांग्रेस सरकार पर सिद्धू लगातार सवाल कर रहे हैं। ये उनके नए सियासी  कदम के संकेत दे रहे हैं।

सिद्धू के आम आदमी पार्टी से फिर तार जुड़ने की चर्चाओं ने फिर जोर पकड़ा

बता दे‍ं कि नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में काफी दिनों से उपेक्षित हैं। पिछले दिनों पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत ने उनको फिर से पार्टी में सक्रिय करने और उनको मुख्‍यधारा लाने की कोशिश की, लेकिन यह सिरे चढ़ता न‍हीं दिखा। सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह से दो बार की मुलाकात के बावजूद उनकी राज्‍य कैबिनेट में वापसी नहीं हुुई। सिद्धू कांग्रेस की राज्‍य प्रधानगी भी चाहते थे, लेकिन इसकी उम्‍मीद न के बराबर दिख रही है। ऐेसे में उनके सियासी करियर को लेकर कयासबाजी होने लगी।

इस बीच सिद्धू के तेवर फिर तीखे होते दिखाई दिए। किसानों के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर निशाना साधने के साथ ही सिद्धू ने पंजाब की अपनी पार्टी की सरकार पर भी सवाल खड़े किए। इसके बाद उनके अगले सियासी पड़ाव को लेकर चर्चाएं तेज हो गईं। यह उनके मंगलवार को अचानक बुर्ज जवाहर सिंह के दौरे और बेअदबी मामले को उठाने के खास मायने लगाए जा रहे हैं।

पंजाब विधानसभा चुनाव में आप का सीएम चेहरा बनाए जाने को लेकर बड़ा सवाल

इसी बीच, मंगलवार को पंजाब आप के प्रधान भगवंत मान के सिद्धू का आम आदमी पार्टी में स्‍वागत करने के बयान से चर्चाओं ने जाेर पकड़ लिया है। 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले भी नवजाेत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी का झाड़ू थामने की चर्चाएं चली थीं और इसे लगभग तय माना जा रहा था। माना जाता है कि सीएम पद की उम्‍मीदवारी काे लेकर गतिरोध पैदा हाे गया था और सिद्धू ने कांग्रेस में एंट्री ले ली थी। अब 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले फिर नवजोत सिंह सिद्धू के आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चाएं जोर पकड़ रही है। लेकिन, फिर बड़ा सवाल है कि क्‍या आप उनको विधानसभा चुनाव में अपना सीएम चेहरा बनाएगी।

भगवंत मान ने कहा- आप में करेंगे सिद्धू का स्‍वागत, हाईकमान करेगा सीएम चेहरा पर फैसला

रूपनगर में भगवंत मान ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्ध आम आदमी पार्टी में आते हैं, तो उनका स्वागत करेंगे। इसके बाद उनको सीएम चेहरा के रूप में प्रस्तुत करने का फैसला पार्टी हाईकमान करेगा। उन्होंने कहा कि पार्टी सीएम का चेहरा चुनाव से पहले और पंजाब से ही देगी। मान ने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को पहाड़ी राजा बताते हुए कहा कि वह तो मैदानी इलाके में आते ही नहीं हैं।

यह भी पढ़ें: सिद्धू का बुर्ज जवाहर सिंह दौरा और कुंवर विजय प्रताप का इस्तीफा कोई रणनीति या संयोग, जानें पूरा मामला

उन्‍होंने कहा कि पांच साल के कार्यकाल में कैप्टन ने केवल पांच चक्कर ही पंजाब के लगाए हैं। पहली बार वह मानसा गए थे। दूसरी बार पटियाला अपनी माता जी के भोग पर व तीसरी बार अवैध खनन को देखने हवाई मार्ग से, चौथी बार माझा में शराब सेवन से मरने वाले लोगों के परिवारों के पास और पांचवीं बार करतारपुर कोरिडोर खुलने पर गए थे। सुखबीर बादल के बारे उन्होंने कहा कि वह खुद को सीएम घोषित कर रहे हैं। अकाली दल में कोई नेता ऐसा नहीं है, जो उनका नाम सामने रखे और उस पर मुहर लगाए।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिंह सिद्धू को कांग्रेस ने दिया बड़ा झटका, पंजाब में पार्टी संगठन में भी नहीं होगी एंट्री


यह भी पढ़ें: ये हैं IAS अफसर रामवीर सिंह, मुंह पर सूती कपड़ा, हाथ में दाती लेकर संगरूर के डीसी दे रहे खास संदेश

 

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप