Move to Jagran APP

चंडीगढ़ में इस दिन लगेगा वोट बनवाने के लिए स्पेशल कैंप, वोटर कार्ड व लिस्ट में भी करवा सकते हैं संशोधन

Special Voter camp चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से शहर में वोट बनवाने के लिए स्पेशल कैंप लगाया जा रहा है। लोग टोल फ्री नंबर-1950 और www.ceochandigarh.gov.in पर लॉगइन कर किसी भी प्रकार की जानकारी या वोटर कार्ड बनवाने से संबंधित सूचना हासिल कर सकते हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 10:36 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 10:36 AM (IST)
चंडीगढ़ में इस दिन लगेगा वोट बनवाने के लिए स्पेशल कैंप, वोटर कार्ड व लिस्ट में भी करवा सकते हैं संशोधन
चंडीगढ़ में वोट बनवाने के लिए लगेगा स्पेशल कैंप। (जागरण)

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से पांच और छह दिसंबर को शहर में वोट बनवाने के लिए स्पेशल कैंप लगाया जा रहा है। जो लोग 18 साल या इससे अधिक उम्र के हो चुके हैं, लेकिन उनका वोटर कार्ड नहीं बना है। वे लोग पांच और छह दिसंबर को अपने नजदीकी बीएलओ या पोलिंग स्टेशन पर जाकर फार्म भरकर वोटर कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। या फिर जिन लोगों के वोटर कार्ड या वोटर लिस्ट में कोई ऋुटि हैं तो वे लोग भी फार्म भर कर अपने वोटर कार्ड व लिस्ट में संशोधन करवा सकते हैं। इसके अलावा लोग टोल फ्री नंबर-1950 और www.ceochandigarh.gov.in पर लॉगइन कर किसी भी प्रकार की जानकारी या वोटर कार्ड बनवाने से संबंधित सूचना हासिल कर सकते हैं।

loksabha election banner

15 तक होगा वोटर लिस्ट में संशोधन

प्रशासन की ओर से मतदाता सूचियों में नए नाम जोड़ने का काम किया जा रहा है। प्रशासन की ओर से शतप्रतिशत लक्ष्य पूरा करने के लिए लोगों को वोट का महत्व समझाया जा रहा है। इसके के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय ने जागरूकता ‘जागो सीडी’ तैयार की है। जिले के अधीन आने वाले तीन विधानसभा हलकों मोहाली, खरड़, डेराबस्सी में जिला स्वीप सेल की ओर से वोटर कार्ड बनाने की गतिविधियां जोरों पर चल रही हैं।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर आशिका जैन ने बताया कि 16 नवंबर से 15 दिसंबर तक वोटर सूचियों के संशोधन का काम चलेगा। इसके लिए विशेष सीडी से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी वोटर जागरूकता जागो सीडी के माध्यम से जिला निवासियों को पोलिंग स्टेशनों पर लगने वाले विशेष कैंप व वोट संबंधी जानकारी दी जा रही ह। उन्होंने नौजवानों, महिलाओं, विद्यार्थियों व ट्रांसजेंडरों से अपील की है कि वह लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सहयोग दें। जिला स्वीप सेल की तरफ से स्वीप के तहत लगातार जागरूकता कार्यक्रम करवाए जा रहे हैं। वोटर जागरूकता जागो की लेखक, संगीत व गायक सुधा जैन सुदीप हैं। उनका सहयोग वोकेशनल आइटी ट्रेनर रेखा ने दिया। तबला इंस्ट्रक्टर हेमा बाली व सरकारी कन्या सीनियर सेकेंडरी सोहाना की छात्र हरप्रीत कौर व गुरविंदर कौर ने भी इसमें सहयोग दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.