Move to Jagran APP

चंडीगढ़ से रामेश्वरम, मदुरई, तिरूपति, कन्याकुमारी और त्रिवेंद्रम के लिए जाएगी स्पेशल ट्रेन

यह ट्रेन स्लीपर क्लास होगी। यात्रियों को 12 दिन के अंदर भारत के दक्षिण क्षेत्र के कई प्रसिद्ध मंदिरों टूरिस्ट प्लेस और साइट सीन देखने का अवसर मिलेगा।

By Edited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 10:35 PM (IST)Updated: Thu, 31 Oct 2019 11:11 AM (IST)
चंडीगढ़ से रामेश्वरम, मदुरई, तिरूपति, कन्याकुमारी और त्रिवेंद्रम के लिए जाएगी स्पेशल ट्रेन
चंडीगढ़ से रामेश्वरम, मदुरई, तिरूपति, कन्याकुमारी और त्रिवेंद्रम के लिए जाएगी स्पेशल ट्रेन

चंडीगढ़, जेएनएन। आइआरसीटीसी की ओर से दक्षिण भारत यात्रा के लिए चंडीगढ़ से स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है। यह स्पेशल ट्रेन 20 दिसंबर को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से संचालित की जाएगी। दक्षिण भारत यात्रा के लिए आइआरसीटीसी की ओर इस स्पेशल ट्रेन के लिए एडवांस बुकिंग बुधवार से शुरू कर दी गई है। 13 रातें और 12 दिन के इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए यात्रियों को 12,285 रुपये देने होंगे। पैसेंजर्स को इस पैकेज में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर नि:शुल्क दिया जाएगा। यह ट्रेन स्लीपर क्लास होगी। यात्रियों को 12 दिन के अंदर भारत के दक्षिण क्षेत्र के कई प्रसिद्ध मंदिरों, टूरिस्ट प्लेस और साइट सीन देखने का अवसर मिलेगा। यात्रियों को एक जगह से दूसरी जगह घुमाने के लिए आइआरसीटीसी की ओर से बस आदि की व्यवस्था भी की जाएगी।

prime article banner

ऑनलाइन और रीजनल ऑफिस से भी करा सकते हैं बुकिंग

आइआरसीटीसी के इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए ऑनलाइन बुकिंग कराई जा सकती है। इसके अलावा चंडीगढ़ के सेक्टर-34ए स्थित एससीओ नंबर-80 से 82 स्थित रीजनल ऑफिस आइआरसीटीसी जाकर भी टिकट बुकिंग करा सकते हैं। आइआरसीटीसी की ओर से यह स्पेशल ट्रेन 20 दिसंबर को चलाई जाएगी। जोकि अंब अंदौरा से सुबह रवाना होगी। रास्ते में यह ट्रेन ऊना हिमाचल, नगंल डैम, रूपनगर, मोरिंडा, चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली, रेवाड़ी, अलवर और जयपुर रेलवे स्टेशन से होकर गुजरेगी।

12 दिन में इन जगहों पर घूमने का मिलेगा मौका

12 दिन के इस टूर पैकेज में पैसेंजर्स को रामेश्वरम, मदुरई, त्रिवेंद्रम, कन्याकुमारी, त्रिचरपल्ली, रेन्नीगुंटा जाने का मौका मिलेगा। जहां पैसेंजर्स को रामानाथ स्वामी मंदिर, मीनाक्षी मंदिर, कोवलम बीच, रंगानाथस्वामी मंदिर, तिरूपति मंदिर, पद्मावति मंदिर, मलिकार्जुन मंदिर और कन्याकुमारी बीच घूमने का मौका मिलेगा।

सफर के दौरान इन बातों का रखना होगा ध्यान 

-सफर के दौरान पैसेंजर्स को अपने साथ सेफ्टी और सिक्योरिटी के लहजे से वोटर आइडी कार्ड, पैन कार्ड और अपना पासपोर्ट साथ रखना होगा।

-अगर कोई यात्री टिकट बुक कराने के बाद टूर पर नहीं जा पा रहा है। वह अपनी टिकट कैंसिल करा सकता है। आइआरसीटीसी की ओर से कुछ फीस काट कर बाकी टिकट चार्ज लौटा दिए जाएंगे।

-टिकट कैंसिल कराते समय पैसेंजर्स को यह ध्यान रखना होगा कि अगर वह ट्रेन के चलने से 15 दिन पहले टिकट कैंसिल कराते हैं तो उनकी टिकट चार्ज में से 250 रुपये प्रति पैसेंजर, 8 से 14 दिन तक 25 प्रतिशत, 4 से -7 दिन के बीच 50 प्रतिशत तक टिकट चार्ज में से कटौती की जाएगी।

-अगर कोई पैसेंजर ट्रेन शुरू होने से चार दिन से कम में टिकट कैंसिल कराते हैं तो कोई रिफंड नहीं मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.