जेएनएन, चंडीगढ़। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म काॅरपोरेशन (आइआरटीसी) की ओर से दक्षिण भारत यात्रा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं। यह ट्रेन दो अगस्त को चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। ट्रेन की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। पैसेंजर को इस स्पेशल टूर पैकेज में साउथ के प्रसिद्ध मंदिरों और टूरिस्ट स्पॉट पर जाने का मौका मिलेगा। इसके अलावा सफर के दौरान पैसेंजर्स के लिए ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर का कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं लगेगा। 14 दिन के इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए पैसेंजर्स आइआरसीटीसी की ऑफिशियल साइट या फिर आइआरसीटीसी के लोकल ऑफिस में जाकर बुकिंग करा सकते हैं।

टूर पैकेज के लिए पैसेंजर को देने होंगे 13,230 रुपये

दक्षिण भारत यात्रा के इस स्पेशल टूर पैकेज के लिए पैसेंजर को 13,230 रुपये देने होंगे। इसमें पैसेंजर को तीन टाइम का खाना भी मिलेगा। यह ट्रेन एक अगस्त की शाम 6.30 बजे जम्मूतवी से चलेगी। जोकि पठानकोट, जालंधर, लुधियाना होते हुए दूसरे दिन चंडीगढ़ पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन दो अगस्त को सुबह चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना होगी। जोकि अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रेवाड़ी, अलवर होते हुए जयपुर को जाएगी।

14 दिन के स्पेशल टूर में पैसेंजर्स को यहां मिलेगा घूमने का मौका

14 दिन के इस स्पेशल टूर में पैसेंजर्स को रामेश्वरम, मदुरई, कोवालम, त्रिवेंदरम, कन्याकुमारी, त्रिचिरपल्ली, और तिरुपति जाने का मौका मिलेगा। जहां रामेश्वरम में पैसेंजर्स को रामानाथ स्वामी मंदिर, मदुरई में मीनाक्षी मंदिर, त्रिवेंदरम में कोवालम बीच, पद्मानाभम मंदिर, कन्याकुमारी, त्रिचिरपल्ली में रंगानाथास्वामी मंदिर, तिरुपति मंदिर, पद्मवति मंदिर और रेनिगुंटा घूमने का मौका मिलेगा। जहां प्राकृति के साथ-साथ यात्रियों को मंदिर, टूरिस्ट एडवेंचर, बीच, साइट सीन का मौका मिलेगा।

पैसेंजर्स को मिलेंगी यह सुविधाएं

टूर के दौरान पैसेंजर्स को ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर करते समय फ्री में पानी की बोतल भी दी जाएगी। टूरिस्ट प्लेस या मंदिर आदि घूमने जाने के लिए पैसेंजर्स को आइआरसीटीसी की ओर से नॉन एसी 55 सीटर बस, रात में रहने के लिए धर्मशाला की बंदोबस्त भी किया जाएगा। सफर के दौरान पैसेंजर्स को कुछ बातों का ध्यान भी रखना होगा। सफर के दौरान पैसेंजर्स को अपने साथ वोटर आइडी कार्ड, पैन कार्ड या कोई अन्य प्रमाणपत्र रखना जरूरी होगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!