Move to Jagran APP

पटाखे छोड़ने हुए घायल हो गए हैं तो इन अस्पतालों में जाएं, दिवाली पर किए हैं स्पेशल इंतजाम

दिवाली को लेकर चंडीगढ़ में पीजीआइ, गवर्नमेंट अस्पताल सेक्टर-16, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सेक्टर-32 और गवर्नमेंट अस्पताल मनीमाजरा में विशेष इंतजाम किए गए हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 07 Nov 2018 12:58 PM (IST)Updated: Thu, 08 Nov 2018 10:55 AM (IST)
पटाखे छोड़ने हुए घायल हो गए हैं तो इन अस्पतालों में जाएं, दिवाली पर किए हैं स्पेशल इंतजाम
पटाखे छोड़ने हुए घायल हो गए हैं तो इन अस्पतालों में जाएं, दिवाली पर किए हैं स्पेशल इंतजाम

जासं, चंडीगढ़ : दीवाली पर अक्सर आगजनी व पटाखों से दुर्घटना का खतरा बना रहता हैं। इस तरह की  दुर्घटनाओं से निपटने के लिए पीजीआइ के साथ गवर्नमेंट अस्पताल सेक्टर-16, गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सेक्टर-32 और गवर्नमेंट अस्पताल मनीमाजरा में अलर्ट जारी किया गया है।

loksabha election banner

दीवाली पर पटाखों की वजह से दुर्घटना को देखते हुए पीजीआइ के आइ सेंटर में 24 घंटो की इमरजेंसी लगा दी गई हैं। आइ विभाग के डॉक्टर्स के अलावा इमरजेंसी ओपीडी व ओटी से डाक्टरों की 24 घंटे ड्यूटी लगा दी गई हैं। जीएमसीएच-16 के डायरेक्टर डॉ. जी दीवान का कहना है कि सभी अस्पतालों के आई सेंटर मे अन्य दिनों के मुकाबले दो गुना डाक्टरों की ड्यूटी लगा दी गई है। साथ ही हमारे सारे अस्पताल के आई सेंटर अलर्ट पर हैं। किसी भी अप्रिय दुर्घटना से निपटने के लिए हम पुरी तरह से तैयार हैं।

इन हेल्पलाइन नंबरों पर करें संपर्क

किसी भी तरह की असुविधा होने पर एंबुलेंस की हेल्पलाइन नंबर 108, इमरजेंसी नंबर 102 व किसी भी तरह की पुछताछ के लिए जीएम सीएच-16 के अस्पताल के 0172-2782457 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। पीजीआइ के लिए  हेल्पलाइन नंबर 9814014464 व 0172-2756117 नंबर पर संपर्क कर सक ते हैं। इसके अलावा मेडिकल कॉलेज सेक्टर-32 में कोई भी मरीज आपातकाल में जाकर दिखा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.