जासं, जीरकपुर : गांव छत के पास एयरपोर्ट रोड स्थित लाइट प्वाइंट पर सड़क किनारे लगे पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू के पोस्टर पर किसी अज्ञात व्यक्ति ने कालिख पोत दी। बुधवार को इसकी फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होती रही। इस बीच मौके पर पहुंची पुलिस ने पोस्टर उतार कर उसे कब्जे में ले लिया। मामले में स्थानीय पुलिस का कहना है कि यह हरकत किसी शरारती तत्व की लग रही है। अभी तक इस संबंध में कोई शिकायत नहीं मिली है। शिकायत आने पर कार्रवाई की जाएगी।

सिद्धू को पिछले दिनों ही पंजाब कांग्रेस का प्रधान बनाया गया था। इसे लेकर पार्टी के नेताओं की ओर से जीरकपुर में कई स्थानों पर नवजोत सिंह सिद्धू वाले पोस्टर लगाए गए थे। इस संबंध में नगर काउंसिल जीरकपुर के प्रधान उदयवीर ढिल्लों ने मामले की निदा की है। साथ ही इसे विरोधियों की चाल बताया है। उन्होंने कहा कि सिद्धू के पंजाब प्रधान बनने से कांग्रस की स्थिति और मजबूत हुई है, जो विरोधियों को गंवारा नहीं हैं। इसी वजह से पोस्टर में कालिख पोतने वाली ओछी हरकत की गई है। इसके लिए थाना जीरकपुर को शिकायत दे दी गई है। जीरकपुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

दूसरी ओर इस संबंध में थाना जीरकपुर के एसएचओ ओंकार सिंह बराड़ ने बताया कि ना तो उन्हें अभी तक यह हरकत करने वाले का कोई सुराग मिला है और न ही उनके पास कोई शिकायत आई है।

सिद्धू के पोस्टर के पास लगे दूसरे पोस्टर में कांगेस के स्थानीय नेता पाल सरपंच की फोटो पर भी कालिख पोती गई है। पंजाब प्रधान नवजोत सिद्धू के जिन पोस्टरों पर कालिख पोती गई है उनकी ऊंचाई 15 से 20 फीट बताई जा रही है। यहां तक पहुंचकर कालिख पोतने के लिए सीढि़यों का सहारा लेना पड़ेगा या फिर किसी ऊंचे वाहन व क्रेन आदि से ही यह हरकत की जा सकती है।

Edited By: Jagran