Move to Jagran APP

सोनिया से मीटिंग में बोले कैप्टन, JEE-NEET Exam स्थगित करने के लिए तत्काल दायर हो पुनर्विचार याचिका

JEE Main NEET Exam 2020 सोनिया गांधी ने वीरवार को कांग्रेस शासित राज्यों के सीएम से वर्चुअल बैठक की। इस दौरान कैप्टन ने नीट और जेईई की परीक्षा तथा जीएसटी का मुद्दा उठाया।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 04:55 PM (IST)Updated: Thu, 27 Aug 2020 10:01 AM (IST)
सोनिया से मीटिंग में बोले कैप्टन, JEE-NEET Exam स्थगित करने के लिए तत्काल दायर हो पुनर्विचार याचिका
सोनिया से मीटिंग में बोले कैप्टन, JEE-NEET Exam स्थगित करने के लिए तत्काल दायर हो पुनर्विचार याचिका

जेएनएन, चंडीगढ़। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी ने बुधवार को कांग्रेस शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, झारखंड के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल बैठक की। बैठक में पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते पंजाब को 25 हजार करोड़ रुपये के राजस्व नुक्सान का अनुमान है।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा अब तक जीएसटी मुआवजा जारी न करने से राज्यों की वित्तीय स्थिति विकट हो रही है। उन्होंने ममता बनर्जी के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए कहा कि विपक्ष के मुख्यमंत्रियों को मिलकर वित्तीय स्थिति के मामले पर प्रधानमंत्री से मुलाकात करनी चाहिए।

उन्होंने नीट और जेईई की परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में रिव्यू पटीशन दायर करने के प्रस्ताव का भी समर्थन किया है।

नीट और जेईई की परीक्षा (JEE-NEET Exam) से सिर्फ दो दिन पहले मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को पंजाब के एडवोकेट जनरल को निर्देश दिए हैं कि वह विपक्ष द्वारा शासित अन्य राज्यों के एडवोकेट जनरल से बात करके इस परीक्षा को स्थगित करवाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में सांझी पुनर्विचार याचिका दायर करें।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से बैठक के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि इन परीक्षाओं को स्थगित करवाने के लिए प्रधानमंत्री से मिलने के लिए अब वक्त नहीं बचा है। ऐसे में विपक्षी दलों द्वारा शासित राज्य इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर करें, क्योंकि सारी दुनिया में महामारी के इस दौर में सिर्फ ऑनलाइन परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। इन परीक्षाओं के आयोजन से हजारों छात्रों के जीवन को संकट में डालने का कोई मतलब नहीं है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.