Move to Jagran APP

वैक्सीन का डर... चंडीगढ़ में बेटा पहुंचा वैक्सीन लगवाने, मां को नहीं था पता वो भी पहुंची अस्पताल

चंडीगढ़ में गवर्नमेंट मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल (जीएमएसएच-16) में शनिवार सुबह जब अरुण घर में बिना बताए वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। उस समय अपने बेटे की परवाह और वैक्सीन के डर को लेकर अरुण की मां भी उसके पीछे अस्पताल के कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गई।

By Vinay kumarEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 10:47 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 10:47 AM (IST)
वैक्सीन का डर... चंडीगढ़ में बेटा पहुंचा वैक्सीन लगवाने, मां को नहीं था पता वो भी पहुंची अस्पताल
चंडीगढ़ में सबसे पहले कोरोना वैक्सीन लगवाने वाला सफाई कर्मी अरुण कुमार।

चंडीगढ़ [विशाल पाठक]। अरुण कुमार शहर के पहले शख्स हैं, जिन्होंने कोविड वैक्सीन लगवाई। वह एक सफाई कर्मचारी है। गवर्नमेंट मल्टी स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल (जीएमएसएच-16) में शनिवार सुबह जब अरुण घर में बिना बताए वैक्सीन लगवाने पहुंच गए। उस समय अपने बेटे की परवाह और वैक्सीन के डर को लेकर अरुण की मां भी उसके पीछे अस्पताल के कोविड वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच गई।

loksabha election banner

अरुण की मां सोनू ने कहा कि वो वैक्सीन को लेकर काफी डरी हुईं थी। जब उन्हें पता चला कि उनका लाडला सबसे पहले वैक्सीन लगवाने जा रहा है। सोनू ने कहा ये सुनकर उनसे नहीं रहा गया। तो वो अपने बेटे काे देखने के लिए अस्पताल पहुंच गई। अरुण की मां ने कहा कि वैक्सीन को लेकर लोग कह रहे थे कि टीका लगवाने के बाद लोगों की तबीयत खराब हो जा रही है। यहां तक की टीका लगवाने से मौत भी हो सकती है। लेकिन सोनू ने कहा जब उन्होंने अपने बेटे अरुण को टीका लगवाने के बाद भी पूरी तरह स्वस्थ देखा। तब उनके मन से वैक्सीन को लेकर डर निकला।

कोरोना के डर से जब साथियों ने छोड़ी नाैकरी, तब भी मैं डटा रहा

जीएमएसएच-16 में कार्यरत सफाई कर्मचारी अरुण ने कहा कि जब शहर में रोजाना कोरोना से संक्रमित 100 से 150 मरीज आ रहे थे और रोजाना लोगों की मौत हो रही थीं। उस दौरान अस्पताल में उसके साथ काम करने वाले साथियों ने नौकरी छोड़ दी थी। इस बीच भी अरुण अस्पताल में अपना काम करते रहे। यहां तक की कोविड वार्ड में जाकर वे साफ सफाई करते थे। अरुण ने कहा जब वे कोरोना से नहीं डरे। तो वैक्सीन से परहेज कैसे करते। वैक्सीन लगवाकर उन्हें बहुत अच्छा लगा। यहां तक की उन्होंने लोगों से और बाकी स्वास्थ्य कर्मियों से अपील की। वे आगे आकर अपना टीकाकरण जरूर करवाएं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.