Move to Jagran APP

सोनू शाह हत्याकांडः अब तक 47 राउंडअप, लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर फिर ली गई मर्डर की जिम्मेदारी

पुलिस मृतक सोनू शाह के रोपड़-बुड़ैल जेल में बंद होने के दौरान की डिटेल भी खंगाल रही है कि उसकी अंदर कोई दुश्मनी तो नहीं थी।

By Edited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 09:01 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 04:52 PM (IST)
सोनू शाह हत्याकांडः अब तक 47 राउंडअप, लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर फिर ली गई मर्डर की जिम्मेदारी
सोनू शाह हत्याकांडः अब तक 47 राउंडअप, लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर फिर ली गई मर्डर की जिम्मेदारी

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। बुड़ैल स्थित ऑफिस में बहाने से घुसकर दो दोस्तों के साथ बैठे राजबीर सिंह उर्फ सोनू शाह पर ताबड़तोड़ 15 गोलियां चलाकर हत्या करने के मामले में यूटी पुलिस अब तक 47 लोगों को राउंडअप कर चुकी है। इनमें मृतक सोनू शाह के करीबी, उसके बिजनेस से संबंध रखने वाले, दुश्मनी रखने वाले, होटल-गेस्ट हाउस संचालक शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस मृतक के रोपड़-बुड़ैल जेल में बंद होने के दौरान की डिटेल भी खंगाल रही है कि उसकी अंदर कोई दुश्मनी तो नहीं थी। सोनू के चचेरे भाई मोंटी शाह, 14 होटेलियर, 20 आपराधिक छवि और सोनू से संबंध रखने वालों को हालांकि लंबी पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया है। इसके अलावा कुछ अन्य लोगों से लगातार पूछताछ जारी है।

loksabha election banner

राजू और राणा के नाम से ऑडियो पोस्ट

वहीं, हत्याकांड के बाद राजस्थान के जोधपुर जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम से एक फेसबुक आइडी से दूसरी बार हत्या की जिम्मेदारी ली गई है। पहली बार लिखित पोस्ट करने के बाद दूसरी बार खुद को बिश्नोई का बड़ा भाई बताने वाले राजू बिसौदी और काला राणा ने ऑडियो पोस्ट किया है। बिश्नोई की आइडी से दूसरी पोस्ट में यह सब लिखा राम-राम भाईयो, मै राजू बिसौदी, काला राणा हमने सोनू शाह को मारा है। बड़ा भाई काला जठेरी और भाई लॉरेंस बिश्नोई के कहने पर ही चंडीगढ़ में सोनू को टारगेट कर मारा है। ये जो कल वाले ठेकेदार हैं जिनको भी हमने कुछ कह रखा है। सबके साथ हिसाब होगा। जो प्रशासन है हमें परेशान करे, किसी और को नाजायज परेशान न करे। मैं राजू बिसौदी खुद बोल रहा हूं। जय बलकारी सलाम शहीदां नूं।

पहले भी की थी एक पोस्ट

हत्याकांड के 30 मिनट बाद भी बिश्नोई की आइडी से पोस्ट की गई थी। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, संपत नेहरा और भूप्पी गैंग पर शक की सूई सोनू हत्याकांड में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, संपत नेहरा और भूप्पी गैंग का नाम सामने आ चुका है। भाई की शिकायत के अनुसार संपत नेहरा ने कुछ दिन पहले सोनू से विवाद किया था। जबकि, अमित शर्मा उर्फ मीत मर्डर केस से संबंध रखने पर भूप्पी गैंग का नाम आ रहा है। हालांकि वर्तमान में दो गैंगस्टर जेल में बंद हैं। और भूप्पी राणा की गैंगवार में ही मौत हो चुकी है।

पंजाब-हरियाणा पुलिस में लगातार छापामारी : जगदाले

एसएसपी नीलांबरी जगदाले ने बताया कि केस में अलग-अलग टीमों का गठन कर छापामारी, संदिग्धों से पूछताछ, हरियाणा-पंजाब से चोरी या स्नैच सफेद कारों की डिटेल्स, आपराधिक छवि वालों का डंप डाटा, सोशल साइटें खंगाली जा रही हैं। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा की डिटेल्स भी शामिल हैं। इसके अलावा पुलिस की विभिन्न टीमें पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के अलग-अलग जिलों और सीमाओं पर छापामारी कर दूसरे सभी सक्रिय छोटे-बड़े गिरोह के गुर्गो की डिटेल्स के जुटाकर स्थानीय पुलिस के साथ लगी हुई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.