Move to Jagran APP

सेफ नहीं सिटी ब्यूटीफुल... चंडीगढ़ में फेस्टिवल सीजन में बढ़ी स्नेचिंग, नौ दिन में मोबाइल और चेन स्नैचिंग की 16 वारदात

फेस्टिवल सीजन में चंडीगढ़ में स्नैचिंग बढ़ गई हैं। पिछले एक महीने से औसतन रोजाना दो स्नैचिंग की शिकायतें पुलिस में पहुंच रही हैं। आरोपित व्यस्त मार्केट में खरीदारी करने आई महिलाएं और सुबह-शाम सैर करने वाली बुजुर्ग महिलाओं को ज्यादातर निशाना बना रहे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Sat, 16 Oct 2021 02:06 PM (IST)Updated: Sat, 16 Oct 2021 02:06 PM (IST)
सेफ नहीं सिटी ब्यूटीफुल... चंडीगढ़ में फेस्टिवल सीजन में बढ़ी स्नेचिंग, नौ दिन में मोबाइल और चेन स्नैचिंग की 16 वारदात
बदमाश रात में सड़क पर अकेले जा रहे व्यक्ति को लुटने से भी गुरेज नहीं करते।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेफ नहीं सिटी ब्यूटीफुल... जी हां ऐसा इसलिए क्योंकि शहर में स्नैचिंग, लूट जैसी घटनाएं आम हो गई हैं। बीते एक महीने में औसतन एक दिन स्नैचिंग और लूट की दो वारदातें हुई हैं। वहीं, इन दिनों फेस्टिवल सीजन के दौरान स्नेचिंग की वारदातें ज्यादा बढ़ गई हैं। जबकि हर बार त्योहारी सीजन में चंडीगढ़ पुलिस विभाग की तरफ से व्यस्त मार्केट और रिहायशी एरिया में स्नैचिंग पर लगाम लगाने के लिए विशेष व्यवस्था की जाती है। बावजूद बेखौफ स्नैचर पुलिस की नाक के नीचे वारदात को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं। वहीं पुलिस विभाग के आला अधिकारी जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार करने का हवाला देकर पल्ला झाड़ते नजर आते हैं।

loksabha election banner

पिछले एक महीने से औसतन रोजाना दो स्नैचिंग की शिकायतें पुलिस में पहुंच रही हैं। आरोपित व्यस्त मार्केट में खरीदारी करने आई महिलाएं और सुबह-शाम सैर करने वाली बुजुर्ग महिलाओं को ज्यादातर निशाना बना रहे हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि नवरात्र में ही मोबाइल और चन स्नैचिंग की 16 से ज्यादा शिकायतें पुलिस के पास आ चुकी हैं। वहीं, बदमाश रात में सड़क पर अकेले जा रहे व्यक्ति को लुटने से भी गुरेज नहीं करते। रात के वक्त लूट की भी कई घटनाएं शहर में हो चुकी हैं।

पहली वारदात

पहले मामले में सेक्टर-56 के रहने वाले अमरजीत ने बताया कि वह साइकिल से अपने घर की तरफ जा रहा था। इस दौरान चार आरोपितों ने उनका रास्ता रोक लिया। उनमें से दो आरोपितों ने उसका हाथ पकड़ा और एक ने साइकिल पकड़ ली, जबकि चौथे बदमाश ने उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। जब वह सड़क पर गिरा तो आरोपित उसकी जेब से मोबाइल छीनकर फरार हो गए। आरोपितों में एक ने लाल रंग की शर्ट पहन रखी थी। सभी आरोपितों की उम्र 15 से 20 साल लग रही थी।

दूसरी स्नैचिंग की घटना

जगतपुर के रहने वाले राजेश ने बताया कि सेक्टर-54 एरिया के पास कुछ युवकों ने उनका रास्ता रोक मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद आरोपित उसकी जेब से मोबाइल छीनकर फरार हो गए। वहीं इस मामले में सेक्टर-39 थाना प्रभारी अमनजोत सिंह ने बताया कि दोनों शिकायतकर्ता आपस में लड़ पड़े थे। उन्होंने अलग-अलग कॉल कर पुलिस कंट्रोल रूम में मोबाइल छीनने की शिकायत दी थी। हालांकि, बाद में मामला विवादित निकला था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.