Move to Jagran APP

गुरदास मान का SI हरजीत सिंह को Salute, सोशल मीडिया पर लाइव होकर बहादुरी को किया सलाम

गायक गुरदास मान ने कहा जो हाथ हमें बचा रहे हैं हम उन्हें ही काट रहे हैं। मेरी गुजारिश है आपसे इन हाथों को कुछ दें लेकिन इन्हें काटें नहीं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 27 Apr 2020 04:23 PM (IST)Updated: Mon, 27 Apr 2020 04:23 PM (IST)
गुरदास मान का SI हरजीत सिंह को Salute, सोशल मीडिया पर लाइव होकर बहादुरी को किया सलाम
गुरदास मान का SI हरजीत सिंह को Salute, सोशल मीडिया पर लाइव होकर बहादुरी को किया सलाम

चंडीगढ़ [शंकर सिंह]। जाने-माने पंजाबी गायक गुरदास मान ने पंजाब पुलिस और सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह की बहादुरी को  सलाम किया है। हाल ही में पटियाला में ड्यूटी पर तैनात हरजीत सिंह पर एक निहंग सिख ने हमला कर दिया था। इसमें उनका हाथ कलाई से कटकर अलग हो गया था। 

loksabha election banner

उनके हाथ काटे जाने की घटना से आहत मान ने कहा कि जो हाथ हमें बचा रहे हैं, हम उन्हें ही काट रहे हैं। मेरी गुजारिश है आपसे, इन हाथों को कुछ दें, लेकिन इन्हें काटें नहीं। गुरदास मान ने कहा कि कोरोना वायरस की जंग में डॉक्टर्स, फौज और पुलिस तीनों ही हमारे लिए घर से बाहर निकलती है, ये हमारी जड़ें हैं हम इन्हें पत्थर मार रहे हैं, इन्हें काट रहे हैं। हमें थोड़ा तो सोचना चाहिए। ऐसे समय में पुलिस अपना काम जिस बहादुरी से कर रही है, वो सराहनीय है, मैं पंजाब पुलिस और हरजीत सिंह, दोनों को सलाम करता हूं। गुरदास मान ने अपनी टीशर्ट पर हरजीत सिंह का नाम लिखकर उनकी दिलेरी के लिए सलाम किया।  

निहंग ने काट दिया था हाथ

लॉकडाउन के दौरान कुछ दिन पहले सब इंस्पेक्टर हरजीत सिंह पटियाला में ड्यूटी दे रहे थे। तभी वहां कुछ निहंग आ गए। जब एसआई हरजीत ने उनसे कर्फ्यू पास मांगा तो उन्होंने उन पर हमला कर दिया। एक निहंग ने तलवार से वार कर दिया जिससे उनका एक हाथ कलाई से कट गया। बाद में पीजीआई में 8 घंटे की मशक्कत के बाद सफल ऑपरेशन में डॉक्टरों को उनका हाथ जोड़ने कामयाबी मिली थी।

80 हजार पुलिस कर्मियों ने कहा- मैं भी हां हरजीत

सोमवार को उन्हें पीजीआई से छुट्टी देने के दिन पंजाब पुलिस ने विशेष अंदाज में उनका हौसला बढ़ाया। पंजाब पुलिस के सभी 80 हजार जवानों और अफसरों ने हरजीत सिंह के नाम वाली नेम प्लेट लगाकर उनके और उनके परिवार के लिए समर्थन व्यक्त किया। उन्होंने हाथ में एक संदेश पकड़ा हुआ था, जिसमें लिखा था-, मैं भी हां हरजीत।    

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.