-मंत्रियों व विधायकों ने सीवरेज बिछाने के काम में लापरवाही पर जताई नाराजगी

-एक माह का समय दिया, उसके बाद सिद्धू खुद करेंगे दौरा, ऑडिट कंपनी पर कार्रवाई के आदेश

----

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़: स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने विधायकों और मंत्रियों की मौजूदगी में विभिन्न शहरों में चल रहे सीवरेज के अधूरे प्रोजेक्टों को लेकर कंपनियों के प्रतिनिधियों की खिंचाई कर दी। उन्होंने कंपनियों के प्रतिनिधियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि वह खुद एक माह बाद सीवरेज के चल रहे प्रोजेक्टों का निरीक्षण करेंगे। इस दौरान काम में लापरवाही बरतने वाली कंपनियों को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा।

म्युनिसिपल भवन में आयोजित बैठक में सिद्धू ने वित्तीय और तकनीकी ऑडिट करने वाली कंपनी वैपकॉस और इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (ईआइएल) की कारगुजारी पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि अगर सही समय पर थर्ड पार्टी ऑडिट होता तो सीवरेज के काम की शिकायतें न आतीं। उन्होंने निकाय अधिकारियों को ऑडिट कंपनी के खिलाफ भी कार्रवाई के आदेश दिए हैं। बैठक में लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिंगला ने अपने शहर का उदाहरण देते हुए कहा कि कंपनी की ओर से तय समय पर काम पूरा न करने के चलते बारिश में लोगों को खासी परेशानी हो रही है। उन्होंने बुढलाडा का उदाहरण देते हुए कहा कि कंपनी ने काम की कोई योजना नहीं बनाई। विधायक कुलजीत सिंह नागरा ने कहा कि फतेहगढ़ साहिब में वोटों के अवसर पर सीवरेज की सब पाइपें बिछा दी गई थीं, जबकि मुख्य लाइन डाली ही नहीं गई। उन्होंने कहा मेन ठेका किसी और कंपनी के पास है और काम कोई और कंपनी कर रही है। फरीदकोट के विधायक कुशलदीप सिंह ढिल्लों ने कहा कि कंपनियों अतिरिक्त लाभ कमाने के लिए घटिया व सस्ता समान इस्तेमाल कर रही हैं। वहीं काम के लिए जरूरी ठेकेदारों की भी कमी है।

सिद्धू ने मैसर्ज शाहपुरजी पालूनजी लिमिटेड, जीडीसीएल कृष्णा जीवी, त्रिवेणी इंजनियरिंग इंडस्ट्रीज और गिरधारी लाल अग्रवाल काट्रैक्टर के अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा कि वह यह कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे कि लोगों का पैसा बेकार जाए। उन्होंने कंपनी को हिदायत की कि वह अपने काम का ब्योरा सौंपे और बताए कि कौन सा काम कब तक पूरा हो जाएगा। वह यह भी बताएं कि कौन सा काम किस-किस ठेकेदार की ओ से करवाया जा रहा है, कौन सी सामग्री इस्तेमाल की जा रही है।

इस मौके पर मौके पर कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिंगला, श्याम सुंदर अरोड़ा, विधायक दलवीर सिंह गोल्डी, विधायक गुरप्रीत सिंह जीपी पूर्व विधायक मुहम्मद सदीक, राहुल इंदर सिंह कुक्कू, स्थानीय निकाय विभाग के प्रमुख सचिव ए. वेणु प्रसाद, पीएमआइडीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अजॉय शर्मा भी उपस्थित थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!