Move to Jagran APP

श्‍वेत मलिक का कैप्‍टन अमरिंदर पर हमला, कहा- आपदा प्रबंधन में कैप्टन सरकार फेल

पंजाब भाजपा के प्रधान श्‍वेत मलिक ने मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन सरकार बाढ़ के दौरान आपदा प्रबंधन में पूरी तरह फेल रही।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 09:42 AM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 09:00 PM (IST)
श्‍वेत मलिक का कैप्‍टन अमरिंदर पर हमला, कहा- आपदा प्रबंधन में कैप्टन सरकार फेल
श्‍वेत मलिक का कैप्‍टन अमरिंदर पर हमला, कहा- आपदा प्रबंधन में कैप्टन सरकार फेल

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब भाजपा के अध्यक्ष व राज्यसभा सदस्य श्‍वेत मलिक ने मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह पर कड़ा हमला किया है। उन्‍होंने कहा कि कैप्टन अमरिंदर सरकार राज्य में बाढ़ की स्थिति से निपटने में पूरी तरह विफल रही। लोग बाढ़ से बर्बाद हो गए और सरकार आपदा प्रबंधन में फेल हो गई। सरकार लोगों को राहत नहीं दे पाई और पहले से स्थिति से निपटने की कोई व्‍यवस्‍था नहीं की गई।

loksabha election banner

श्‍वेत मलिक ने कहा कि प्रदेश में हर वर्ष मानसून आने से पहले आपदा-प्रबंधन को लेकर व्यापक स्तर पर योजनाएं बना कर विभागों की जिम्मेदारी तय की जाती है। कैप्टन अमरिंदर ने ऐसा कुछ नहीं किया। इसका खमियाजा जनता को आर्थिक व जानी नुकसान के रूप में चुकाना पड़ा। इसकी जिम्‍मेदार लेते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्‍यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।


यह भी पढ़ें: अमेरिका की गोरी मैम हुई 'अंबरसरी मुंडे' की दीवानी, मैकेनिक के प्‍यार की डोर में

मलिक ने कहा कि बाढ़ से पहले अगर बचाव के उपाय किए होते तो जनता को नुकसान से बचाया जा सकता था। अब बाढ़ प्रभावितों के लिए सहायता के लिए 100 करोड़ की मामूली राशि जारी की है, जो बहुत कम है। कैप्टन सरकार ने रेत-बजरी के प्रबंधन व ठेकों में घोटाले किए हैं।

यह भी पढ़ें: जंजीरों में बंधी युवती ने किए सनसनीखेज खुलासे, बोली-बड़े घर की लड़की ने धकेला दलदल में

उन्‍होंने कहा कि इसके गवाह कैप्‍टन अमरिंदर सरकार के मंत्री भी हैं। ये मंत्री लगातार इसे मुद्दा बना कर अपनी ही सरकार के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं। मलिक ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से दिए गए 6200 करोड़ रुपये सरकार खर्च कर सकती है, लेकिन कैप्टन सरकार ऐसा नहीं कर रही। सरकार जनता के बीच अपनी विश्वसनीयता खो चुकी है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.