Move to Jagran APP

श्‍वेत मलिक ने सुनील जाखड़ को भाजपा के साथ अाने का दिया न्‍यौता

पंजाब भाजपा के प्रधान श्‍वेत मलिक ने कांग्रेस के प्रदेशाध्‍यक्ष सुनील जाखड़ को भाजपा के साथ अाने का आॅफर दिया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 02:58 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 08:51 PM (IST)
श्‍वेत मलिक ने सुनील जाखड़ को भाजपा के साथ अाने का दिया न्‍यौता
श्‍वेत मलिक ने सुनील जाखड़ को भाजपा के साथ अाने का दिया न्‍यौता

जेएनएन, चंडीगढ़। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान श्‍वेत मलिक ने कहा कि पंजाब में भाजपा आैर शिरोमणि अकाली दल का गठबंधन आगे भी चलता रहेगा। उन्‍होंने प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ को भी भाजपा के साथ आने का न्‍यौता दिया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने दलितों का सिर्फ वोट बैंक के लिए इस्‍तेमाल किया। उसने न तो दलितों काे शिक्षित होने दिया न उनका उद्धार किया। भाजपा और नरेंद्र मोदी सरकार दलितों के कल्‍याण के लिए प्रतिबद्ध है। मोदी सरकार एससी एसटी एक्‍ट को और मजबूत बनाया है।

loksabha election banner

श्‍वेत मलिक प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष बनने के बाद चंडीगढ़ में पहली बार यहां मीडिया से बात कर रहे थे। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस ने दलितों के लिए कुछ नहीं किया और उनको सिर्फ वोट बैंक समझा। कांग्रेस ने पंजाब में दलितों और गरीबों से किया कोई वादा पूरा नहीं किया।

यह भी पढ़ें: सिख जत्‍थे के संग गई महिला के पाक में निकाह पर बढ़ा विवाद, ISI के हत्थे चढ़ने की आशंका

मलिक ने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह जनता तो दूर अपनी पार्टी के प्रदेश नेताआें के लिए भी अदृश्‍य हो गए हैं। वह पार्टी के नेताओं तक से नहीं मिलते हैं। उन्‍‍होंने कांग्रेस के प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ को भी नहीं छोड़ा। मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सुनील जाखड़ के साथ जिस तर‍ह का बर्ताव किया वह बेहद अपमानजनक है। उन्‍होंने जाखड़ को आॅफर दिया कि वह भाजपा के साथ आ जाएं।

उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने दलितों के कल्‍याण के लिए अनेक कदम उठाए। केंद्र सरकार ने एससी एसटी एक्‍ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद तुरंत पुनर्विचार याचिका दायर की। मोदी सरकार ने एससी एसटी को और ज्‍यादा सख्‍त किया है। सरकार ने इस एक्‍ट का दायरा बढ़ाया। पहले इस एक्‍ट के तहत 22 अपराध थे और इसमें 123 अपराधों को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़ें: हो जाएं सावधान: 10 दिन की छुट्टी पर जाएंगे किसान, शहरों में नहीं रखेंगे कदम

श्‍वेत मलिक ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार 2022 तक गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन करने वाले 40 करोड़ दलितों का उद्धार करेगी। उन्‍होंने कहा कि दलितों के मुद्दे पर राजनीति करना निंदनीय है। उन्होंने दलिताें के मुद्दे पर पंजाब सरकार पर भी निशाना साधा। उन्‍हाेंने कहा कि कांग्रेस के शासन में राज्‍य में दलिताें पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ी हैं।

उन्‍होंने कहा कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार को अाम लोगों के हितों की कोई चिंता नहीं है। वह राज्‍य के लोगों पर भार बढ़ाती जा रही है। पहले बिजली की दरें बढ़ी ही थीं और अब दोबारा इसमें वृद्धि कर लोगों पर बोझ डाल दिया है। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पंजाब में आपसी सद्भावना बिगाड़ने की कोशिश कर रही।

श्‍वेत मलिक ने कहा कि पंजाब में 10 साल शिरोमणि अकाली दल और भाजपा ने शानदार सरकार चलाई। प्रकाश  सिंह बादल ओर अमरिंदर सिंह के शासन के एक -एक साल के काम की तुलना की जाए तो अंतर साफ नजर आ जाएगा। अकाली दल और भाजपा का गठबंधन आगे भी चलता र‍हेगा।

उन्‍होंने कहा कि अकाली दल और भाजपा सरकार पर लगाए गए आरोप सिर्फ सियासी थे। पार्टी के प्रदेश संगठन में बदलाव पर श्वेत मलिक ने कहा कि थोड़े समय बाद ज़रूरत अनुसार संगठनात्मक फेरबदल किया जाएगा। इस मौके पर प्रसिद्ध सूफी गायक और भाजपा नेता हंसराज हंस सहित अन्‍य पार्टी नेता मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.