Move to Jagran APP

Corona warriors: सफाई कर्मियों पर हो रही फूलों की बारिश, पंजाब में दिखा कमाल का नजारा

पंजाब में कोरोना के खिलाफ जंग के दौरान अद्भूत नजारा देखने को मिल रहा है। लोग कोरोना याेद्धाओं का सम्‍मान कर रहे हैं। लोग Corona warriorसफाई कर्मियों पर फूलों की बारिश कर रहे हैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 12:17 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 12:32 PM (IST)
Corona warriors: सफाई कर्मियों पर हो रही फूलों की बारिश, पंजाब में दिखा कमाल का नजारा
Corona warriors: सफाई कर्मियों पर हो रही फूलों की बारिश, पंजाब में दिखा कमाल का नजारा

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में कोराेना के खिलाफ जंग के दौरान Corona warrior कमाल का जज्‍बा दिखा रहे हैं और यह आम लोगों को भी प्ररित कर रहा है। लोग इनकी सराहना कर रहे हैं और उनका सम्‍मान कर रहे हैं। कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर राज्‍य में कर्फ्यू लागू है और लोग अपने घरों में हैं। इन सबके बीच डाॅक्‍टर, नर्स अैर अन्‍य मेडिकल स्‍टाफ बीमारी को रोकने और मरीजों के इलाज में जुटे हैं तो सफाई कर्मी अपने दायित्‍व का निर्वहन कर रहे हैं। इसी दौरान राज्‍य में एक जगह लोगों द्वारा सफाई कर्मियों पर फूलों की बारिश करने का वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को खुद मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पोस्‍ट किया है।

loksabha election banner

पंजाब में डॉक्‍टरों और म‍ेडिकल स्‍टाफ के संग सफाई कर्मी कोरोना के खिलाफ जंग में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। वे हर मोहल्‍ले में जाकर सफाइ करने के साथ-साथ घरों से कूड़ा उठा रहे हैं, ताकि कोरोना के संक्रमण का खतरा कम हो। मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने उनके जज्‍बे को सलाम करते हुए एक वीडियो ट्विटर पर पोस्‍ट किया।

कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने वीडियो पोस्‍ट करने के साथ लिखा, स्वच्छता कार्यकर्ता पर नाभा के लोगों द्वारा प्रशंसा और स्नेह बारिश को देखकर प्रसन्नता हुई। यह ध्यान देने की बात है कि प्रतिकूल हालात में भी हम सभी में आंतरिक अच्छाई कैसे सामने आती है। कैप्‍टन अमरिंदर ने लोगों का आह्वान करते हुए लिखा है, आइए इसे जारी रखें और इस युद्ध के विरुद्ध हमारे अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं का ध्‍यान रखें और उनकी सराहना करें।

व‍ीडियो में दिख रहा है कि लोग अपनी छतों से Corona warriors सफाई कर्मियों पर फूलों की बारिश कर रहे हैं। कुछ लाेग अपने घरों से निकल कर उनको फूलों औ नोटों की माला भी पहनाते हैं। इस दौरान ये सफाई कर्मी अपने कार्य में लगे रहते हैं। इस दौरान लाेगों ने तालियां बजाकर उनका स्‍वागत और सराहना की।

मुख्‍यमंत्री के ट्वीट के बाद काफी संख्‍या में लोगों ने इसे ट्वीट किया है। लोग कोरनो के योद्धाओं की जमकर सराहना कर रहे हैं। राज्‍य में इसके बाद कई जगहों पर Corona warrios का सम्‍मान किया जा रहा है। स्‍वाति गाेयल शर्मा ने इसे पटियाला की घटना बताई है। उन्‍होंने सीएम कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के ट्वीट को रिट्वीट किया हैउन्‍होंने लिखा है, यह दृश्‍य देखकर आज मेरा दिन बन गया। इसी तरह कई अन्‍य लोगों ने इसकी सराहना की है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: हरियाणा में च्‍यूइंगम, पान और पान मसाला खाने व बेचने पर बैन, काेरोना रोकने को बड़ा फैसला

यह भी पढें: कोरोना से जंग में राहत, कोई नया पॉजिटिव केस नहीं आया, COVID-19 के तीन और मरीज ठीक हुए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.