जीरकपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को कंट्रोल करने के लिए मोहाली जिला प्रशासन ने नई गाइडलाइंस जारी की हुई है। अब रात 8 से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू की समय सीमा तय की गई है, जबकि इससे पहले रात नौ बजे के बाद नाइट कर्फ्यू लागू होता था। वहीं लोगों से अपील भी की है कि वह इन नियमों की पालना करें। बावजूद इसके लोग लापरवाही बरत रहे हैं और डीसी के निर्देशों का खुलकर उल्लंघन किया जा रहा है।

मंगलवार रात जीरकपुर के ढकौली जो कंटेनमेंट जोन घोषित किया जा चुका है, वहां, कोविड नियमों की उल्लंघन करने पर धारा 188 के तहत दो अलग -अलग मामलों में कुल 5 लोगों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।  हालांकि इन मामलों में आरोपितों को बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

ढकौली थाने में तैनात पुलिस मुलाजिम अवतार सिंह ने बताया कि वह सब्जी मंडी ढकौली में कर्फ्यू ड्यूटी पर तैनात थे। रात करीब साढ़े 9:40 पर उन्हें गुप्त सूचना मिली कि मंडी में नाइट कर्फ्यू के दौरान कुछ दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोल रखी है। जब रेड की गई तो पाया कि सुरेश निवासी ढकौली, धर्मपाल निवासी कृष्णा एन्क्लेव, राम जीवन निवासी ढकौली ने अपनी सब्जी व खाने पीने की रेहड़ी खोली हुई थी और लोगों को सामान बेचा जा रहा था। 

पुलिस ने उक्त तीनों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इसी तरह पुलिस मुलाजिम सुखमंदर सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि सब्जी मंडी ढकौली में पिंटू निवासी ढकौली व महावीर सिंह निवासी चूहड़ माजरा जिला कैथल हरियाणा ने भी अपनी दुकानें खोली हुई हैं। जब पुलिस ने वहां रेड की तो दोनों आरोपितों को खिलाफ मामला दर्ज कर दुकानों को बंद करवाया गया। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप