Move to Jagran APP

शिव कांवड चैरिटेबल ट्रस्ट चंडीगढ़ का लक्ष्य, इस बार इकट्ठा किया जाएगा 15 हजार यूनिट रक्त

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के पैटर्न अवतार सिंह सलारिया एवं प्रधान राकेश कुमार संगर ने बताया कि अस्पतालों में कोरोना और गर्मी की वजह से रक्त की कमी है और रक्त की कमी को पूरा करने के लिए हमारी संस्था प्रयास कर रही है।

By Ankesh ThakurEdited By: Published: Thu, 24 Jun 2021 10:18 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jun 2021 10:18 AM (IST)
शिव कांवड चैरिटेबल ट्रस्ट चंडीगढ़ का लक्ष्य, इस बार इकट्ठा किया जाएगा 15 हजार यूनिट रक्त
चंडीगढ़ सेक्टर 20 में लगाए गए शिविर में रक्तदान करते रक्तदाता।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहर भर में श्री शिव कांवड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा रक्तदान शिविर जारी हैं। कोरोना महामारी और भीषण गर्मी की वजह से अस्पतालों में रक्त की कमी को पूरा करने के लिए श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट पंचकूला एवं महामाई मनसा देवी चैरिटेबल भंडारा कमेटी द्वारा चंडीगढ़ होलसेल रेडीमेड गारमेंट्स शॉपकीपर्स एसोसिएशन, चंडीगढ़ कंप्यूटर मार्केट एसोसिएशन एवं ब्लड बैंक, जीएमसीएच सेक्टर-32 के सहयोग से सेक्टर-22 के बाद सेक्टर-20 में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। मालूम हो कि इस बार शिव कांवड़ महासंघ ने 15 हजार यूनिट रक्त इकट्ठा रखने का टारगेट रखा है। इसलिए हर रक्तदाता को स्मृति चिन्ह और सम्मानित भी किया जा रहा है। संस्था के कई पदाधिकारी जो खुद रक्त नहीं दे सकते है वह लोगों को जागरूक कर रहे हैं। रक्तदान शिविर में रक्त देने आए लोगों को आगे पांच पांच लोगों के जागरूक करने की भी जिम्मेदारी दी जा रही है।

loksabha election banner

चंडीगढ़ होलसेल रेडीमेड गारमेंट्स शॉपकीपर्स एसोसिएशन के अमन गुप्ता,  मनोज जैन, पुनीत छाबड़ा, आशीष मक्कड़ एवं तरुण सचदेवा ने युवाओं का आह्वान किया कि वह इस नेक कार्य में बढ़-चढ़कर भाग लें और एक स्वस्थ व्यक्ति का इंसानी, नैतिक और सामाजिक दायित्व बनता है कि वह स्वंय को रक्तदान के लिए तैयार रखें और इस मुसीबत के समय पर देश की सेवा में काम आए। हर स्वस्थ व्यक्ति को इसलिए भी रक्तदान करना चाहिए क्योंकि रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है। रक्तदाताओं को प्रशंशा पत्र, समृति चिन्ह, बेज एवं साबुन देकर प्रोत्साहित किया।

श्री शिव कावड़ महासंघ चैरिटेबल ट्रस्ट के पैटर्न अवतार सिंह सलारिया एवं प्रधान राकेश कुमार संगर  ने बताया  कि आजकल सभी अस्पतालों में कोरोना महामारी और गर्मी की वजह से रक्त की बहुत कमी है और रक्त की कमी को पूरा करने के लिए हमारी संस्था लगभग हर रोज रक्तदान शिविर लगाकर रक्त की कमी को पूरा करने की कोशिश करती है।  रक्तदान का मकसद उन मरीजों की मदद करना है,  जिनकी जिंदगी की डोर रक्त की कमी से कमजोर पड़ जाती है। रक्तदान शिविर में 64 लोगों ने रक्तदान किया। ब्लड बैंक, जीएमसीएच, सेक्टर 32, चंडीगढ़ की टीम द्वारा डॉ हरमनदीप  की देखरेख में रक्त एकत्रित किया।इस अवसर पर चंडीगढ़ होलसेल रेडीमेड गारमेंट्स एसोसिएशन के मिंटू बजाज एवं चंडीगढ़ कंप्यूटर मार्केट एसोसिएशन के अनिल गुप्ता, शिव कावड़ महासंघ के दीपक शर्मा, लक्ष्मण सिंह रावत, राज कुमारी, रमन शर्मा, सतगुरु,  गुलशन कुमार,  गौरव मिश्रा, राजेंद्र कौशल, अनिकेत शर्मा और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.