जेएनएन, चंडीगढ़। मां का नाम आते ही सभी भावुक हो जाते हैं। मैं भी। यह अहसास तब और ज्यादा हुआ जब मैं भी मां बनी। अब क्या बताऊं, मेरे एक नहीं, दो बच्चे हैं। एक वियान और दूसरा मेरे पति राज कुंद्रा। शिल्पा ने मजाकिया अंदाज में अपने घर और मां होने के अहसास को कुछ इस अंदाज में बयां किया। मंगलवार को वे चंडीगढ़ में एक हॉस्पिटल की लॉचिंग के लिए पहुंचीं थीं।

सिर्फ मां नहीं, पिता भी निभाए फर्ज

शिल्पा ने कहा कि हमारे देश में गर्भधारण के दौरान केवल मां को ही बच्चे की देखभाल के लिए कहा जाता है, जबकि पिता को कोई कुछ नहीं कहते। यह प्रथा बदलनी चाहिए। जैसे एक बच्चे को देखभाल की जरूरत होती है, वैसे ही एक मां को भी यह देखभाल मिलनी चाहिए। मैं एक अभिनेत्री हूं, ऐसे में मुझे गर्भधारण के दौरान अस्पताल में अच्छी देखभाल मिली, लेनिक राज ने भी उतना ही साथ निभाया।

स्वच्छता अभियान से हमेशा जुड़ी रहूंगी

शिल्पा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से जुड़ी हैं। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि ये सबसे ज्यादा जरूरी है कि हम अपने घर, पड़ोस और देश को साफ-सुथरा रखें। मुझे मोदी का ये प्रयास सराहनीय लगता है। मैं हमेशा इस अभियान से जुड़ी रहूंगी।

शिल्पा का स्वाहत करते आयोजक।

...कुछ भी खाओ बस लिमिट में

शिल्पा ने कहा कि उन्हें योग पसंद है। चाहे कितना व्यस्त शेडयूल हो, वे योग करती ही हैं। मैं सबकुछ खाती हूं, फिटनेस के लिए योग बेस्ट है। सेहतमंद रहने के लिए कुछ भी खाओ, पर लिमिट में। मेरा नाश्ता, लंच और डिनर का शेड्यूल तय है। 

यह भी पढ़ेंः पराली पर पंजाब सरकार को फटकार, हाई कोर्ट में नहीं दिया जवाब


 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!