Move to Jagran APP

Curfew के बीच गरीब लोगों में खाना और फल बांट रहे शहर के शशांक भट्ट Chandigarh News

शशांक भट्ट न किसी एनजीओ के साथ जुड़े हैं और न ही कोई बड़े बिजनेसमैन है। उसके बावजूद शशांक गरीब लोगों में खाना और फल बांट रहे हैं।

By Edited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 01:04 PM (IST)
Curfew के बीच गरीब लोगों में खाना और फल बांट रहे शहर के शशांक भट्ट Chandigarh News
Curfew के बीच गरीब लोगों में खाना और फल बांट रहे शहर के शशांक भट्ट Chandigarh News

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना वायरस के चलते लगे क‌र्फ्यू की वजह से कई गरीब परिवार ऐसे हैं, जिन्हें खाना नसीब नहीं हो रहा है। यह ऐसे लोग हैं जो रोजमर्रा की दिहाड़ी लगाकर अपना और अपने परिवार का पेट पालते हैं। इन लोगों की मदद के लिए शहर से कहीं हाथ आगे आ रहे हैं, जिनमें से एक हैं शशांक भट्ट। शशांक भट्ट न किसी एनजीओ के साथ जुड़े हैं और न ही कोई बड़े बिजनेसमैन है। उसके बावजूद शशांक गरीब लोगों में खाना और फल बांट रहे हैं।

loksabha election banner

मनीमाजरा के इंदिरा कॉलोनी में रहने वाले शशांक आसपास के इलाकों में जाकर लोगों को फल और सब्जियां वितरित कर रहे हैं। शशांक की इस पहल से उनके आस-पड़ोस के लोग भी काफी प्रेरित हो रहे हैं और अपनी तरफ से गरीब लोगों के लिए खाद्य पदार्थ जुटा रहे हैं।

अपने खर्च पर ला रहे हैं फल

शशांक ने बताया कि वह सेक्टर-26 स्थित मंडी से फल लाते हैं। उसके बाद इन फलों को जरूरतमंद लोगों को दिया जा रहा है। लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस परिस्थिति में सभी लोगों को आगे आकर गरीबों की मदद के लिए हाथ बढ़ाना चाहिए। घर से बाहर निकल रहे लोग देश के लिए खतरा उन्होंने क‌र्फ्यू का पालन न करने वाले लोगों को नसीहत दी। शशांक ने कहा कि वह लोग न केवल अपना नुकसान कर रहे हैं, बल्कि अपने परिवार की जान के साथ भी खिलवाड़ कर रहे हैं। ऐसे लोग पूरे देश के लिए खतरा हैं जिन पर पुलिस प्रशासन को सख्ती से कार्रवाई करनी चाहिए।

भूखे का पेट भरना सबसे बड़ा पुण्य का काम

शशांक ने एक उदाहरण देते हुए बताया कि जब वह छोटे थे तो उनकी मां ने उन्हें कहा था कि अन: कभी नहीं छोड़ना चाहिए। यह बात उन्होंने अभी तक अपने पल्ले बांधी हुई है। वह खाने के समय उतना ही खाना अपनी थाली में डालते हैं जितनी उन्हें भूख होती है। उसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर मैं किसी एक भूखे का भी पेट भर दूं तो मैं अपने आप को खुशनसीब इंसान समझूंगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.