मोहाली, जेएनएन। शहीद ऊधम सिंह ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट टंगौरी कैंपस की पार्किंग में खड़ी कॉलेज की बसों को रविवार रात शरारती तत्वों ने आग लगा दी। हालांकि कैंपस की पार्किंग में कॉलेज की 17 बसें खड़ी थी जिनमें से तीन जलकर बिल्कुल राख हो गई जबकि चौथी बस को भी आग लगी थी जिसे फायर ब्रिगेड की मदद से बचा लिया गया। खड़ी बसों को आग लगाने की शिकायत कॉलेज के डायरेक्टर एडमिन ने सोहाना थाना पुलिस को दी थी। पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा-336 व 435ए के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

हॉस्टल में रह रहे स्टूडेंट्स ने देखी आग

पुलिस से मिली जानकारी अनुसार टंगौरी कॉलेज की बसें कैंपस की पार्किंग में ही खड़ी होती हैं। रविवार रात को पार्किंग में करीब 17 बसें खड़ी थी। कैंपस के हॉस्टल में रह रहे कुछ स्टूडेंट्स रात करीब साढ़े नौ बजे सैर कर रहे थे तो उन्होंने बसों को आग लगी हुई देखी और कैंपस में लगा फायर अलार्म बजा दिया। फायर अलार्म बजते ही हॉस्टल में रहने वाले स्टूडेंट्स व कैंपस स्टाफ मौके पर पहुंचा। जिन्होंने अपने तौर पर आग बुझाने का पूरा प्रयास किया।

दो फायर गाड़ियों ने बुझाई आग

बसों को आग लगे होने की सूचना कैंपस स्टाफ ने सोहाना थाना व फायर ब्रिगेड मोहाली को दी। सूचना मिलते ही पीसीआर पार्टी व फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची। जिन्होंने पौने घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि तीन बसें पूरी तरह से जलकर राख हो गई जबकि चौथी बस ने अभी आग पकड़ी ही थी जिसे फायर ब्रिगेड कर्मचारियों ने पूरा जलने से बचा लिया।

पता लगते ही गांव के लोग भी पहुंचे आग बुझाने को

पार्किंग में खड़ी बसों को आग लगने के बाद जहां कैंपस स्टूडेंट्स व स्टाफ ने काबू पाने के लिए पूरा प्रयास किया। हॉस्टल के स्टूडेंट्स द्वारा बाल्टियों से पानी डालकर आगे बुझाने की हरसंभव कोशिश की गई तो दूसरी गांव टंगौरी के लोगों को आग लगने का पता चलते ही गांववाले भी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने कैंपस स्टाफ का पूरा साथ दिया। कैंपस स्टाफ का कहना है कि किसी शरारती तत्वों द्वारा बसों को आग लगाई गई है और स्पार्किग होने जैसी भी कोई बात नहीं है। गनीमत यह रही कि अगर समय रहते आग पर काबू न पाया जाता तो साथ खड़ी अन्य बसों को भी नुकसान पहुंच सकता था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Vikas Kumar

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!