Move to Jagran APP

Passenger को वेज की जगह दिया नॉनवेज फूड, Air India पर लगा 17 हजार रुपये जुर्माना

कंज्यूमर फोरम ने सर्विस में कोताही बरतने के मामले में Air India लिमिटेड पर 17 हजार रुपये जुर्माना लगाया है।

By Sat PaulEdited By: Published: Sat, 27 Apr 2019 12:08 PM (IST)Updated: Sun, 28 Apr 2019 02:47 PM (IST)
Passenger को वेज की जगह दिया नॉनवेज फूड, Air India पर लगा 17 हजार रुपये जुर्माना
Passenger को वेज की जगह दिया नॉनवेज फूड, Air India पर लगा 17 हजार रुपये जुर्माना

चंडीगढ़, [राजन सैनी]। कंज्यूमर फोरम ने सर्विस में कोताही बरतने के मामले में Air India लिमिटेड पर 17 हजार रुपये जुर्माना लगाया है। Sector-48 निवासी चंद्रमोहन पाठक ने अपनी पत्नी और अपने लिए शिकागो की दो टिकट बुक करवाई थी। उन्होेंने यह Ticket 17 जून, 2016 से 14 नवंबर, 2016 तक के लिए बुक करवाई थी। टिकट बुक करवाने के साथ चंद्रमोहन ने Flight में Veg Food provide करवाने की बात कही, जिसे Air India ने मान लिया।

loksabha election banner

17 जून को जब चंद्रमोहन अपनी पत्नी के साथ दिल्ली से शिकागो गए तो उन्हें Veg Food दिया। लेेकिन 14 नवंबर को जब वह शिकागो से वापस आ रहे थे तो उन्हें खाने में Non Veg दे दिया गया। लेकिन खाने से पहले ही चंद्रमोहन ने खाने की जांच परख कर ली आैर उन्होंने इसकी शिकायत कैबिन क्रयू एटेंडेंट और इंचार्ज को दी। इंचार्ज ने इसके लिए माफी मांगी। चंद्रमोहन ने 23 जनवरी, 2017 को एयर इंडिया को सर्विस में कोताही बरतने के लिए मुआवजे की मांग करते हुए उन्हें मेल की। लेकिन एयर इंडिया ने मुआवजा देने से मना कर दिया। परेशान होकर शिकायतकर्ता ने कंज्यूमर फोरम में इसकी शिकायत दी।

एयर इंडिया ने दिया यह जवाब

अपने पक्ष में दलील देते हुए Air India ने कहा कि उनके शिकागों स्थित Office से यह गलती हुई है। इसके लिए वह माफी मांग चुके है। शिकायतकर्ता ने उन्हें मेल कर शिकायत दी थी जिसके लिए Air India ने मेेल कर शिकायतकर्ता से कहा कि अगर एेसा हुआ है तो वह माफी चाहते है। इसलिए शिकायतकर्ता की मुआवजे की मांग को खारिज किया जाए। दोनों पक्षों की बात का सुनने के बाद फोरम ने Air India लिमिटेड द्वारा शिकायतकर्ता को दस हजार रुपये मुआवजा और सात हजार रुपये केस खर्च देने के आदेश दिए है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.