चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-28 डी स्थित गुप्ता इलेक्ट्रॉनिक स्टोर से नौकर 12 लाख रुपये चोरी कर बाहर खड़ी कार में सवार होकर भागने लगा। इस दौरान मार्केट के गेट के बाहर बैठे गार्ड ने गाड़ी रोककर जब उससे पूछताछ शुरू की तो आरोपित गाड़ी मौके पर छोड़ रकम से भरा बैग लेकर फरार हो गया। इसके बाद गार्ड की सूचना पर पुलिस और शॉप मालिक ओम प्रकाश गुप्ता भी पहुंच गए। पुलिस ने शॉप मालिक की शिकायत पर नौकर रजनीश कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने मामले में उसके साथ चंडीगढ़ में रह रहे भाई को राउंडअप किया है। पुलिस आरोपित के भाई से पूछताछ कर रही है। शिकायतकर्ता ओम प्रकाश गुप्ता ने बताया कि सेक्टर-28 डी में उनका इलेक्ट्रिक स्टोर है। रोजाना की तरह देर रात 9.30 के बाद शॉप बंद करने के बाद वह घर चले गए थे। नौकर रजनीश शॉप में ही रहता है। देर रात करीब 12.10 बजे उन्हें शॉप में चोरी की सूचना मिली।

गार्ड ने गाड़ी चोरी के संदेह में पकड़ा

आरोपित रजनीश ने शॉप के अंदर से 12 लाख नगदी और गाड़ी की चाबी चोरी कर ली थी। वह बाहर पार्किंग में खड़ी मालिक की गाड़ी में बैग रख भागने की कोशिश में निकलने लगा। इतने में गेट पर तैनात गार्ड ने उसे न पहचान पाने के कारण रोक लिया और गाड़ी से जुड़े दस्तावेज दिखाने को बोला। इस पर आरोपित आनाकानी करने लगा। वह गाड़ी से दस्तावेज निकालने के बहाने गेट खोल नगदी से भरा बैग लेकर भाग गया। गार्ड को पहले लगा कि मामला गाड़ी चोरी का है। आरोपित रजनीश को पांच महीने पहले शॉप में नौकरी पर रखा गया था। उसका भाई भी उसके साथ चंडीगढ़ में रहता है। वहीं सेक्टर-26 थाना पुलिस ने दावा किया है कि आरोपित नौकर का पुलिस वेरिफिकेशन हुआ है।

नौकरों से रहें सावधान

इससे पहले भी शहर में बिजनेसमैन, ऑर्मी ऑफिसर, अधिकारी के घर में नौकर चोरी की वारदात कर भाग चुके हैं। साल 2019 में सेक्टर-8 सी स्थित मकान में रहने वाली हरियाणा एसएस बोर्ड के पूर्व चेयरमैन की 74 वर्षीय बुजुर्ग पत्नी रमा चौधरी को नशीला पदार्थ सुंघाकर नौकर घर से हीरे व सोने के गहने और एक लाख कैश लेकर फरार हो गया था। पुलिस ने तकरीबन एक सप्ताह पहले काम पर रखे नेपाली मूल के नौकर रेशम थापा के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश नही कर पाई है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sat Paul

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!