Move to Jagran APP

532 किलो हेरोइन बरामदगी मामले में दूसरी चार्जशीट दायर, पाक व अफगानिस्तान से जुड़े हैं तस्करी के तार

एनआइए ने बॉबी उर्फ बबलू उर्फ शू मैलट उर्फ किंग इंडिया अमित सर के नामों से पहचाने जाने वाले अमित गंभीर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत चार्जशीट दायर की है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 09:07 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 09:07 AM (IST)
532 किलो हेरोइन बरामदगी मामले में दूसरी चार्जशीट दायर, पाक व अफगानिस्तान से जुड़े हैं तस्करी के तार
532 किलो हेरोइन बरामदगी मामले में दूसरी चार्जशीट दायर, पाक व अफगानिस्तान से जुड़े हैं तस्करी के तार

जेएनएन, चंडीगढ़। पिछले साल अमृतसर में अटारी चेक पोस्ट पर जब्त की गई 532 किलो हेरोइन तस्करी के मामले में गिरफ्तार किए गए 17वें आरोपित अमित गंभीर उर्फ बॉबी के खिलाफ एनआइए ने ड्रग्स की तस्करी और जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों के समर्थन की बात कही है। मोहाली की एनआइए अदालत में उसके खिलाफ दायर की गई सप्लीमेंटरी चार्जशीट में कहा गया है कि पिछले साल 29 जून को पकड़ी गई हेरोइन के तार पाकिस्तान और अफगानिस्तान में बैठे अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करों से जुड़े हैं। भारत में भेजे जाने वाले नशीले पदार्थों से होने वाली कमाई को जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने में प्रयोग में लाया जाता है।

loksabha election banner

एनआइए ने बॉबी उर्फ बबलू उर्फ शू मैलट उर्फ किंग इंडिया अमित सर के नामों से पहचाने जाने वाले अमित गंभीर के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। हेरोइन के जखीरे की इस सबसे बड़ी बरामदगी के मामले में एनआइए ने इससे पहले 16 अन्य आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दायर की थी। इसमें तारीक अहमद लोन, जसबीर सिंह, निर्भय सिंह, संदीप कौर, अजय गुप्ता, रंजीत सिंह उर्फ राणा, इकबाल सिंह, फारुख लोन, साहिल, शोएब नूर, आमिर नूर के अलावा कनिष्क एंटरप्राइजेज प्रा. लिमिटेड, गुप्ता फास्ट फॉरवर्डर्स, ग्लोबल विजन इंपैक्स और एमैक्स जनरल टे्रडिंग कंपनी के खिलाफ भी आरोप लगाए गए थे।

13 किलो हेरोइन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

वहीं, तरनतारन पुलिस व लुधियाना की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने वीरवार को 13 किलो हेरोइन बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। तरनतारन पुलिस की तरफ से वीरवार को पकड़े गए खेमकरण के गांव रत्तोके के अंतरराष्ट्रीय तस्कर गुरलाल सिंह लाली के तार पाकिस्तान में बैठे आइएसआइ एजेंट मंसूर अहमद से जुड़े हैं। वीरवार को तरनतारन पुलिस ने खेमकरण सेक्टर स्थित पोस्ट रत्तोके के पिल्लर नंबर 66 के पास बीएसएफ के साथ सर्च की। इस दौरान खेत में प्लास्टिक की पांच बोतलों में खेत में दबाकर रखी आठ किलो, 30 ग्राम हेरोइन व 30 ग्राम अफीम बरामद हुई। इसके बाद तस्कर लाली को गिरफ्तार कर लिया गया। एसएसपी ध्रुव दहिया ने बताया कि लाली पाकिस्तान से हेरोइन की बड़ी खेप मंगवाकर पंजाब में सप्लाई कर चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.