Move to Jagran APP

चंडीगढ़ के स्कूल टीचर्स का रैप सॉन्ग यू-ट्यूब पर मचा रहा धमाल, तीन शिक्षकों ने तैयार किया वीडियो

चंडीगढ़ के सरकारी स्कूलों में कार्यरत तीन शिक्षकों का गाना (रैप) इन दिनों यू-ट्यूब पर खूब धमाल मचा रहा है। गाने को एक दिन में दो हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। तीनों टीचर्स ने वीडियो में अभिनय भी किया है।

By Ankesh KumarEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 01:49 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 01:49 PM (IST)
चंडीगढ़ के स्कूल टीचर्स का रैप सॉन्ग यू-ट्यूब पर मचा रहा धमाल, तीन शिक्षकों ने तैयार किया वीडियो
स्कूल शिक्षकों द्वारा तैयार किए गए गाने का पोस्टर।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। टीचर्स का दायरा सिर्फ स्कूलों तक ही सीमित नहीं है। इसी बात को सच करके दिखाया है शहर के सरकारी स्कूल टीचर्स ने। गवर्नमेंट हाई स्कूल सारंगपुर और खुड्डा जस्सू के स्कूल टीचर्स ने मिलकर एक गाना (रैप) तैयार किया है। जो इन दिनों यू-ट्यूब पर खूब धमाल मचा रहा है।

prime article banner

गवर्नमेंट हाई स्कूल सारंगपुर के टीचर संदीप ने रैप को लिखा और सुरों में उतारने के लिए खुड्डा जस्सू के टीचर रजत का सहयोग लिया। इसी प्रकार से वीडियो बनाने के लिए सारंगपुर के स्पोर्ट्स टीचर जतिंदर पॉल का सहयोग लिया और वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर जारी कर दिया।

पहलवानों पर लिखा गया है गाना

हरियाणा में सबसे ज्यादा पहलवान पैदा होते हैं, लेकिन हर पहलवान को अपनी प्रतिभा के अनुसार रूतबा मिल सके यह जरूरी नहीं है। कैसे प्रतिभाशाली पहलवान को दबा दिया जाता है इसे दिखाने का वीडियो में प्रयास किया गया है। प्रतिभा दबने के बाद पहलवान मजदूरी करके घर काे जैसे-तैसे चलाने का प्रयास करते हैं और वहीं दूसरी तरह सिफारिश से आगे बढ़े पहलवान देश के हाथ में हर बार नाकाम देते है।

लिखने का है शौक, इसलिए लिखा गीत

गीत को लिखने वाले संदीप ने बताया कि उन्हें गीत लिखने का शौक है। आज तक कई गाने लिख चुका हूं इसके साथ ही कुछ स्थानीय भाषा में चलने वाली वीडियो में अभिनय भी कर चुका हूं। लेकिन पहलवान गीत जब लिखा तो स्कूल के स्पोर्ट्स टीचर ने इसे मोडिफाई करने की सलाह दी। उनकी सलाह के अनुसार मैंने अपने दोस्त रजत जो कि दूसरे स्कूल में कार्यरत है उससे मदद ली और वीडियो को शूट किया। मेरा उद्देश्य पहलवानों की स्थिति को दिखाकर उसे सुधारने का प्रयास है। इसके लिए मैंने संगीत की दुनिया का सहारा लिया है। यू-ट्यूब पर एक ही दिन में दो हजार लोग इस गाने को देख चुके हैं। यू-ट्यूब लिंक http://youtu.be/WZnMRwguVsc पर गाने को देखा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK